Move to Jagran APP

शेन वाटसन के चौके-छक्कों की आंधी में उड़े वेस्टइंडीज लीजेंड्स, आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने नौ विकेट से हराया

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में रविवार को दिन का पहला मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से वेस्टइंडीज व आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच खेला गया। 17वें मैच में आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन के विस्फोटक अर्द्धशतक की मदद से वेस्टइंडीज को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी

By JagranEdited By: Sumit KumarPublished: Sun, 25 Sep 2022 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 09:00 PM (IST)
शेन वाटसन के चौके-छक्कों की आंधी में उड़े वेस्टइंडीज लीजेंड्स, आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने नौ विकेट से हराया
शेन वाटसन ने अपनी नौ छक्के व पांच चौकों की मदद से 88 रनों की तूफानी पारी खेली।

जागरण संवाददाता, देहरादून : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 17वें मैच में आस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन के विस्फोटक अर्द्धशतक की मदद से वेस्टइंडीज को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। शेन वाटसन ने अपनी 50 गेंदों की पारी में नौ छक्के व पांच चौकों की मदद से 88 रनों की तूफानी पारी खेली।

loksabha election banner

वेस्‍टइंडीज ने टास जीतकर ल‍िया बल्‍लेबाजी का न‍िर्णय

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में रविवार को दिन का पहला मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से वेस्टइंडीज व आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच खेला गया। वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। पारी की शुरुआत करने उतरे विलियम पर्किन्स व ड्वेन स्मिथ ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। चौथे ओवर में गेंदबाजी करने आए नाथन रियरडन की दूसरी ही गेंद पर विलियम पर्किन्स (9 रन) विकेट के सामने आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी को नरसिंह देवरीने (28 रन) को ब्राइस मैकगेन ने क्लीन बोल्ड किया।

20 ओवर में छह विकेट खोकर बनाए 178 रन

वेस्टइंडीज ने अपना तीसरा विकेट ड्वेन स्मिथ के रूप में गंवाया। बड़ा शाट खेलने के प्रयास में ड्वेन स्मिथ (65 रन) भी ब्राइस मैकगेन की गेंद पर ब्रैड हौज को कैच थमा बैठे। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 178 रन बनाए। किर्क एडवर्ड ने 46, डंजा हयात ने 12 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए ब्राइस मैकगेन ने तीन, डिर्क नान्स ने दो व नाथन रियरडन ने एक विकेट झटका।

आस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही द‍िखाया आक्रामक खेल

लक्ष्य का पीछा करते उतरी आस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया। सलामी बल्लेबाज एलेक्स दौलन व शेन वाटसन ने पहले विकेट के लिए 131 रनों को साझेदारी बनाई। 12वें ओवर में गेंदबाजी करने आए देव मोहम्मद की गेंद पर एलेक्स क्रिक एडवर्ड को कैच थमा बैठे। एलेक्स दौलन ने 30 गेंदों में छह छक्के व दो चौके की मदद से 56 रन बनाए।

15.1 ओवर में ही जीता मुकाबला

इसके बाद शेन वाटसन ने धुआंधार पारी खेल टीम की जीत सुनिश्चित की। टीम के 168 रनों के योग पर शेन वाटसन 88 रन बनाकर आउट हुए। आस्ट्रेलिया ने 15.1 ओवर में ही 184 रन बनाकर मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। आस्ट्रेलिया के लिए बेन डंक ने नौ गेंदों में नाबाद 21 रन और कल्लुम फेरगुसन की चार गेंदों में नाबाद 11 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.