जागरण संवाददाता, देहरादून : Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज-2022 में अब सिर्फ इंडिया लीजेंड्स के मैच देखने के लिए क्रिकेट प्रेमियों को टिकट खरीदने होंगे, शेष टीमों के मुकाबले मुफ्त देखे जा सकेंगे। सीरीज के आयोजकों ने यह निर्णय लिया है।

सीरीज के तहत अभी दून में चार और मैच खेले जाने हैं। इनमें 25 सितंबर को इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच मैच होना है, जिसके लिए दर्शकों को टिकट खरीदना पड़ेगा।

होटल हयात रीजेंसी में पत्रकार वार्ता में आयोजक कंपनी के प्रतिनिधि दीपक सिंह ने बताया कि अब सिर्फ उन्हीं मैचों के टिकट और पास की व्यवस्था रखी गई है, जिसमें इंडिया लीजेंड्स खेलेगी। उन्होंने बताया कि इससे पहले कानपुर में भी गैर भारत के मैचों में स्टेडियम में दर्शकों का प्रवेश मुफ्त में रखा गया था।

बारिश के कारण मैच रद हुआ तो अगले दिन होगा

आयोजक कंपनी के मीडिया प्रतिनिधि अजीत ने बताया कि अगर बारिश के कारण मैच रद होता है तो वह मैच अगले दिन कराया जाएगा। बारिश के कारण रद होने वाला मैच अगले दिन दोपहर साढ़े तीन बजे से होगा। जबकि एक दिन में दो मैच होने वाली स्थिति में रद हुआ मैच सुबह साढ़े नौ बजे से खेला जाएगा।

अंतिम ओवर में मैदान में कूदे सचिन के प्रशंसक

गुरुवार को हुए मैच में इंडिया लीजेंड्स ने इंग्लैंड लीजेंड्स को 40 रनों से शिकस्त दी। इस दौरान दो दर्शक सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर मैदान में आ गए और सचिन के पैरों में गिर गए। सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को उठाकर मैदान से बाहर कर दिया।

दर्शकों ने फोन की टार्च जलाकर किया खिलाड़ियों का स्‍वागत

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेले गए मैच में दर्शकों ने फोन की टार्च लाइट जलाकर खिलाड़ियों का स्‍वागत किया।

सचिन की बल्लेबाजी देखने पहुंचे राज्यपाल और मुख्यमंत्री

उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स का मैच देखने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान खेल मंत्री रेखा आर्या, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज भी उपस्थित थे।

Edited By: Nirmala Bohra