Move to Jagran APP

शक्तिनहर किनारे की सड़क बदहाल, हादसे का बढ़ा खतरा

विकासनगर आसन बैराज से पांवटा जाने वाली शक्तिनहर किनारे की मटक माजरी सड़क बदहाल हो गई। इसके चलते यहां दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:49 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:49 AM (IST)
शक्तिनहर किनारे की सड़क बदहाल, हादसे का बढ़ा खतरा
शक्तिनहर किनारे की सड़क बदहाल, हादसे का बढ़ा खतरा

संवाद सहयोगी, विकासनगर: आसन बैराज से पांवटा जाने वाली शक्तिनहर किनारे की मटक माजरी सड़क के बदहाल हो जाने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह गहरे गड्ढे हो जाने से क्षेत्र में दुर्घटना की आशंका भी प्रबल हो रही है। उधर, जलविद्युत निगम के अधिकारी सड़क निर्माण के लिए शासन की स्वीकृति नहीं मिलने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

आसन बैराज से शक्तिनहर के किनारे कुंजा व मटकमाजरी होते हुए पांवटा जाने वाली सड़क रखरखाव के अभाव में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। सड़क की पेंटिग उखड़ जाने के कारण जगह-जगह गहरे गड्ढे बन गए हैं। इसकेचलते आवागमन करने वाले वाहन चालकों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के किनारे शक्ति नहर होने के कारण दुर्घटना की ²ष्टि से यहां परिस्थिति बेहद संवेदनशील हो रही हैं। बताते चलें कि पूर्व के वर्षों में भी सड़क के गड्ढों को बचाने के प्रयास में कार व बाइक आदि के नहर में गिर जाने से कई बड़ी दुर्घटना भी इस क्षेत्र में घट चुकी हैं। क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य पूजा रावत, कुल्हाल के ग्राम प्रधान मोहम्मद सलीम, कुंजा के पूर्व ग्राम प्रधान मोहम्मद आरिफ का कहना है कि सड़क के निर्माण या मरम्मत के लिए कई बार जलविद्युत निगम के अधिकारियों को अवगत कराया गया है, परंतु वह क्षेत्र की इस गंभीर समस्या का समाधान करने की दिशा में कदम नहीं उठा रहे हैं। उधर, जलविद्युत निगम के महाप्रबंधक सिविल संजीव लोहानी का कहना है कि शक्तिनहर के किनारों की सड़कों के निर्माण के संबंध में भेजे गए प्रस्तावों पर अभी शासन की स्वीकृति नहीं मिली है, जैसे ही शासन स्तर से बजट का आवंटन हो जाएगा सड़कों का निर्माण करा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.