Move to Jagran APP

ऋषिकेश : बैराज जलाशय से बरामद हुए दो शव, नहीं हो पाई पहचान, शवों को एम्स की मोर्चरी में भेजा

जलाशय में एसडीआरएफ की टीम ने दो पुरुष के शव बरामद किए हैं। इन शवों को पहचान के लिए एम्स की मोर्चरी में भेजा गया है। एक पुरुष का शव काफी पुराना है। ऋषिकेश से लेकर देवप्रयाग तक सभी थानों को सूचित कर दिया गया है।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Fri, 17 Jun 2022 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2022 10:07 AM (IST)
ऋषिकेश : बैराज जलाशय से बरामद हुए दो शव, नहीं हो पाई पहचान, शवों को एम्स की मोर्चरी में भेजा
एसडीआरएफ की टीम ने दो पुरुष के शव बरामद किए

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : चीला पावर हाउस को जाने वाली शक्ति नहर से जुड़े बैराज जलाशय में एसडीआरएफ की टीम ने दो पुरुष के शव बरामद किए हैं। जिनकी पहचान नहीं हो पाई है। इन शवों को पहचान के लिए एम्स की मोर्चरी में भेजा गया है।

loksabha election banner

शुक्रवार की सुबह थाना लक्ष्मण झूला की ओर से बैराज बैरियर पर तैनात की गई पुलिस टीम को सूचना मिली कि जलाशय में किसी व्यक्ति का शव नजर आया है। जिस पर एसडीआरएफ ढालवाला सेंटर को सूचित किया गया।

एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि सूचना के बाद टीम को मौके के लिए रवाना किया गया। वहां से एक पुरुष का शव बरामद किया गया, जो काफी पुराना है। इस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। जिसके लिए ऋषिकेश से लेकर देवप्रयाग तक सभी थानों को सूचित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान एक अन्य शव भी टीम को नजर आया, जिसे जलाशय से निकाल दिया गया। इस व्यक्ति की भी पहचान नहीं हो पाई है। दोनों शवों को मोर्चरी में रखवा कर आसपास क्षेत्र के थानों को सूचना कर दी गई।

बच्चों को बचाने गई महिला साईं घाट पर डूबी

परिवार में भंडारा संपन्न होने के बाद साईं घाट में नहाने गई एक महिला गंगा में दो बच्चों को बचाने की कोशिश में डूब गई। मौके पर मौजूद महिला के एक रिश्तेदार ने इन्हें बचाने के लिए गंगा में छलांग लगाई तो वह भी डूबने लगा। वहां मौजूद एक युवक ने बच्चों और इस युवक को बचा लिया,लेकिन महिला गंगा में बह गई। एसडीआरएफ और जल पुलिस की टीम महिला की तलाश में जुटी है।

हरिद्वार मार्ग स्थित गैरोला बस्ती कुमारवाड़ा में एक परिवार में गुरुवार को भंडारा था। कार्यक्रम संपन्न होने के बाद सभी रिश्तेदार शाम करीब पांच बजे साईं घाट पहुंचे। इस दौरान सभी लोग गंगा में नहाने लगे। इस बीच निखिल (10 वर्ष) पुत्र नीरज और विशाल (12 वर्ष) पुत्र वीर सिंह पानी में आगे चले गए और तेज बहाव में बहने लगे। निखिल की मां पूजा (35 वर्ष) निवासी गैरोला बस्ती कुमारवाड़ा दोनों बच्चों को बचाने के लिए गंगा में आगे बढ़ी। वह तेज बहाव की चपेट में आकर वह भी बहने लगी।

घाट पर मौजूद उनके रिश्तेदार देव (38 वर्ष) निवासी हरिद्वार ने इन तीनों को बचाने के लिए गंगा में छलांग लगाई। वह भी तेज बहाव की चपेट में आ गया। मौके पर गैरोला बस्ती निवासी 25 वर्षीय विशाल ने गंगा में डूब रहे इन लोगों को बचाने के गंगा में छलांग लगा दी। पहले प्रयास में उसने एक बालक को बचाकर किनारे तक पहुंचाया। दूसरे प्रयास में वह एक अन्य बालक और युवक को बचाकर किनारे की लाया और स्वयं पानी के किनारे गिर गया। कुछ देर बाद विशाल की हालत सामान्य हुई।

सूचना पाकर कोतवाली से वरिष्ठ उपनिरीक्षक डीपी काला एसडीआरएफ और जल पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। काफी तलाश करने के बावजूद महिला का पता नहीं चल पाया। अंधेरा होने के बाद रेस्क्यू बंद कर दिया गया। पुलिस के मुताबिक महिला का पति गूलर टिहरी गढ़वाल में ठेकेदारी करता है। सूचना पाकर वह भी यहां पहुंच गया। शुक्रवार की सुबह फिर से गंगा में महिला की तलाश शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.