Move to Jagran APP

ऋषिकेश : मना करने पर भी खतरनाक गंगा तट पर गए दिल्ली के पर्यटक, एक तेज बहाव में फिसला, उसे बचाने में दूसरा भी बहा

गंगा तट पर तैनात आपदा राहत ई दल 40 बीएन पीएसी हरिद्वार की टीम ने भी युवाओं को यहां खतरनाक घाट होने की बात कहते हुए स्नान करने से रोक दिया। मगर इसके बाद भी युवक नजर बचाकर गंगा में नहाने के लिए चले गए।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 08:58 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 08:58 PM (IST)
ऋषिकेश : मना करने पर भी खतरनाक गंगा तट पर गए दिल्ली के पर्यटक, एक तेज बहाव में फिसला, उसे बचाने में दूसरा भी बहा
शिवपुरी व लक्ष्मणझूला में तीन पर्यटक गंगा में डूबे

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : थाना मुनिकीरेती के शिवपुरी क्षेत्र में गंगा में नहाने गए दो पर्यटक गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर गंगा में डूब गए। वहीं एक अन्य घटना लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के गोवा बीच पर हुई, जहां परिवार के सदस्यों के साथ गंगा स्नान कर रहा एक युवक तेज बहाव की चपेट में आकर गंगा में डूब गया।

loksabha election banner

कैंप संचालकों की ओर से रोके जाने के बावजूद गंगा तट पर चले गए

थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती रितेश शाह ने बताया कि दिल्ली के कुछ पर्यटक शिवपुरी में कैंपिंग के लिए आए थे। रविवार सायं करीब छह बजे कैंप संचालकों की ओर से रोके जाने के बावजूद छह पर्यटक घूमने के लिए गंगा तट पर चले गए।

गंगा तट पर तैनात आपदा राहत ई दल 40 बीएन पीएसी हरिद्वार की टीम ने भी युवाओं को यहां खतरनाक घाट होने की बात कहते हुए स्नान करने से रोक दिया। मगर, इसके बाद भी युवक नजर बचाकर गंगा में नहाने के लिए चले गए। इस बीच अचानक दीपक वर्मा (30 वर्ष) पुत्र देवीलाल निवासी- विकास नगर उत्तम नगर नई दिल्ली का पैर तेज बहाव के कारण फिसल गया और वह गंगा में बहने लगा। उसे बचाने के लिए उसका साथी सचिन (23 वर्ष) निवासी विकास नगर नई दिल्ली आगे बढ़ा। मगर, गंगा का बहाव इतना तेज था कि दाेनों एक-दूसरे को बचाने के प्रयास में गहरे पानी में चले गए और देखते ही देखते आंखों से ओझल हो गए।

घाट पर मौजूद उनके अन्य साथियों ने इसकी सूचना आपदा राहत ई दल 40 बीएन पीएसी हरिद्वार की टीम को दी। जिसके बाद राहत दल ने देानों युवकों की तलाश के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया। मगर, युवकों का कुछ पता नहीं चल पाया। अंधेरा होने के कारण रविवार सायं सर्चिंग अभियान रोक दिया गया। आपदा राहत दल के नायक वीर सिंह सजवाण ने बताया कि सोमवार को फिर से सर्चिंग आपरेशन शुरू किया जाएगा।

वहीं शिवपुरी के इसी घाट पर रविवार की दोपहर में बचाव दल ने गंगा में डूब रहे अंकित धनकर (25 वर्ष) पुत्र छतर सिंह निवासी बीपी मेराना जिला झज्जर हरियाणा को सुकुशल बचा लिया। अंकित अपने साथियों के साथ यहां कैंपिंग के लिए आया था, जो गंगा नहाते समय तेज बहाव की चपेट में आकर डूबने लगा था। बचाव दल में आपदा राहत दल के नायक वीर सिंह सजवाण, त्रेपान सिंह चौहान, अनूप चंदोला, सुनील चौहान आदि शामिल थे।

गोवा बीच पर देहरादून निवासी एक व्यक्ति गंगा में डूब गया

उधर, रविवार सायं करीब पांच बजे लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के गोवा बीच पर देहरादून निवासी एक व्यक्ति गंगा में डूब गया। एसडीआरएफ व पुलिस के बचाव दल ने युवक की काफी तलाश की मगर, उसका कुछ पता नहीं चल पाया। थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला संतोष सिंह कुंवर ने बताया कि देहरादून निवासी अमित बोबल अपने दिल्ली निवासी पारिवारिक सदस्यों के साथ यहां घूमने के लिए आया था।

परिवार के सभी सदस्य नहाने के लिए गोवा बीच घाट पर चले गए। जहां गंगा में नहाते समय अचानक अमित बोबल (42 वर्ष) पुत्र स्व. किशन लाल बोबल निवासी रेस कोर्स देहरादून गहरे पानी में चला गया और देखते ही देखते गंगा की लहरों में ओझल हो गया। उसके पारिवारिक सदस्य गुरमीत सिंह पुत्र स्व. अवतार सिंह निवासी विष्णु गार्डन दिल्ली ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस व एसडीआरएफ की बचाव टीम मौके पर पहुंची। अमित की तलाश के लिए सर्चिंग आपरेशन चलाया गया। मगर, उसका कुछ पता नहीं चल पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.