Move to Jagran APP

ऋषि कपूर ने टिप में दिए थे एक हजार रुपये, वेटर ने कई सालों तक रखा संभाल के

ऋषि कपूर आखरी बार सितंबर 2012 में ऋषिकेश आए थे। उन्होंने जब एक वेटर को टिप के रूप में एक हजार रुपये दिए तो वेटर ने इन पैसों को कई सालों तक संभाले रखा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 11:39 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 10:05 PM (IST)
ऋषि कपूर ने टिप में दिए थे एक हजार रुपये, वेटर ने कई सालों तक रखा संभाल के
ऋषि कपूर ने टिप में दिए थे एक हजार रुपये, वेटर ने कई सालों तक रखा संभाल के

ऋषिकेश, जेएनएन। भारतीय हिंदी सिनेमा के जाने-माने सितारे ऋषि कपूर का तीर्थनगरी से खासा लगाव रहा। वह आखरी बार सितंबर 2012 में ऋषिकेश आए थे। इस दौरान यहां एक होटल के वेटर को उन्होंने जब टिप के रूप में एक हजार रुपये दिए तो वेटर ने इन पैसों को कई सालों तक अमानत के तौर पर संभाले रखा।

loksabha election banner

बॉलीवुड में लंबी पारी खेल चुके सिने अभिनेता ऋषि कपूर कई फिल्मों की शूटिंग के सिलसिले में ऋषिकेश आए थे। ऋषिकेश में उन्होंने आखरी बार वर्ष 2007 में नमस्ते लंदन की शूटिंग की थी। नमस्ते लंदन के कई दृश्य यहां रामझूला और लक्ष्मणझूला पुल के अलावा गंगा में वोटिंग के भी फिल्माए गए थे। इस फिल्म की शूटिंग के लिए मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर, अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ ऋषिकेश आए थे।

(फोटो: सितंबर 2012 में ऋषिकेश आगमन पर होटल केएमडी के अक्षत गोयल के साथ सिने अभिनेता ऋषि कपूर।)

इसके बाद 13 सितंबर 2012 को ऋषि कपूर अपनी पत्नी नीतू सिंह व पारिवारिक मित्र बी मूर्ति के साथ एक दिन के लिए ऋषिकेश आए थे। तब उन्होंने ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट मे पत्नी के साथ गंगा के दर्शन किए। यहां कई मंदिरों में भी ऋषि कपूर गए थे। तब वह यहां होटल अमेरिस में ठहरे थे। ऋषि कपूर ने होटल केएमडी अक्षत गोयल से कहा कि वे उन्हें एक वेटर दे दें, जिससे वह अपनी जरूरत के मुताबिक भोजन आदि के लिए कह सकें। तब होटल में काम करने वाले जसपाल जेठूड़ी ऋषि कपूर की सेवा में जुट गए थे।

14 सितंबर को जब ऋषि कपूर ने होटल से विदाई ली तो उन्होंने जसपाल जेठूड़ी को टिप के रूप में एक हजार रुपये का प्रोत्साहन दि‍या। यही नहीं उन्होंने जसपाल जेठूड़ी को उनकी अच्छी सेवा के लिए गले लगाया। यह पल जसपाल जेठुड़ी के लिए जिंदगी के सबसे बेहतर पल बन गए। जसपाल जेठूड़ी ने ऋषि कपूर से टिप में मिले हजार रुपये कई वर्षों तक अमानत के तौर पर संभाले रखें। जसपाल जेठूड़ी अब इस होटल में नहीं है, लेकिन यह उनके जीवन के साथ बेहतरीन पलों के रूप में शुमार हैं। सिने अभिनेता ऋषि कपूर के निधन के समाचार से तीर्थ नगरी में उनके प्रशंसकों में मायूसी है। 

अंतिम बार स्टूडेंट ऑफ द ईयर की शूटिंग के लिए दून आए थे ऋषि कपूर

सुपर स्टार ऋषि कपूर अन्तिम बार फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर की शूटिंग के लिए 2012 में देहरादून आए थे। फिल्म में वे सेंट टेरेसा स्कूल के डीन योगेंद्र वशिष्ठ का किरदार निभा रहे थे। फिल्म की शूटिंग के लिए करीब दस दिन वे देहरादून रहे थे। फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरुण धवन जैसे सितारे लांच हुए। करण जौहर इस फिल्म के डायरेक्टर थे। फिल्म के शूटिंग के दौरान मौजूद इम्प्रेशन ग्रुप के मयंक तिवारी ने बताया कि ऋषि कपूर को कभी देखकर लगा ही नहीं कि वो इतने बड़े स्टार हैं। जब वो शूट देते थे तो लगता ही नहीं था कि शूट खत्म हो गया, वो नेचुरल स्टार थे। करण जौहर को भी वो अपनी राय देते थे, जिसे करण मानते भी थे।

इरफान खान ने इंटरव्यू में खोले थे फिल्‍मी जिंदगी के राज, रुड़की में बीड़ी पीते दिखे और चोरी हो गया था फोन

मयंक बताते हैं की शूटिंग के दौरान में कैंटीन में खाना खा रहा था कि अचानक से ऋषि कपूर आए और मेरे सामने वाली कुर्सी में आकर चुपचाप बैठ गए। अपने बचपन के हीरो को सामने देखकर मुझे से खाया ही नहीं गया। इस दौरान उन्होंने एफआरआई की काफी तारीफ की थी। शूटिंग खत्म होने के बाद वे काफी समय यहां घूमते थे। इससे पहले ऋषि कपूर फिल्म ओरंगजेब की शूटिंग के लिए नैनीताल भी आये थे। यह फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म त्रिशुल की रीमेक थी।

यह भी पढ़ें: 'करीब करीब सिंगल' होते हुए ऋषिकेश में 4 दिन रूके थे इरफान, बोले थे, ऐसे लग रहा स्विट्जरलैंड में हूं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.