देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट के बाद अब वन डे क्रिकेट में अपनी धाक जमाने की तैयारी में हैं। ऋषभ पंत का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज के लिए हुआ हैं। चयन पर ऋषभ पंत की मां भी उत्साहित है। उन्होंने कहा कि वह पिता का सपना साकार करेगा। 

बीसीसीआइ ने गुरुवार को ट्वीट कर टीम की जानकारी दी हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पाच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए बीसीसीआइ ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। टीम में रूड़की के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नए चेहरे के रूप में शामिल हुए हैं। 

इससे पहले ऋषभ पंत ने 18 अगस्त को नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण किया था। ऋषभ ने अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में शतक लगाकर कई रिकार्ड अपने नाम किए थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के साथ राजकोट में चल रहे टेस्ट मैच में भी पंत ने 92 रन की पारी खेली।

ऋषभ के शानदार प्रदर्शन से 20 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की मांग तेज हो गई थी। ऐसे में बीसीसीआइ ने वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए घोषित टीम में ऋषभ पंत को जगह दी है। सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर को गुवाहाटी और दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर को विशाखापटनम में खेला जाना हैं। 

रुड़की के अशोक नगर निवासी ऋषभ पंत की मां सरोज पंत भी इस बात से बेहद खुश है। उनका कहना है कि ऋषभ अपने पिता का सपना पूरा करेगा। उन्हें उस दिन का इंतजार है जिस दिन उनका बेटा भारतीय टीम का नेतृत्व करेगा। 

दूसरी ओर ऋषभ पंत के प्रारंभिक कोच अवतार सिंह ने कहा कि ऋषभ पंत अपने खेल पर पूरा ध्यान रखता है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ऋषभ पंत कई उपलब्धियों को अपने नाम करेगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम घोषित, कंचन को कमान

यह भी पढ़ें: अंडर-19 टूर्नामेंट के पहले मैच में बिहार से 123 रनों से हारा उत्तराखंड 

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफीः करनवीर कौशल के दोहरे शतक से जीती टीम उत्तराखंड