Move to Jagran APP

उत्तराखंड की सीनियर टीम के लचर प्रदर्शन पर जिम्मेदार मौन

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2019-20 में अभी तक क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की सीनियर टीम का प्रदर्शन लचर रहा है। वहीं जिम्मेदार इस पर बोलने से परहेज कर रहे हैं।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 01:38 PM (IST)
उत्तराखंड की सीनियर टीम के लचर प्रदर्शन पर जिम्मेदार मौन
उत्तराखंड की सीनियर टीम के लचर प्रदर्शन पर जिम्मेदार मौन

देहरादून, जेएनएन। बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2019-20 में अभी तक क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की सीनियर टीम का प्रदर्शन लचर रहा है। रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड ने अभी तक चार मैच खेले हैं, सभी में उन्हें करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। वहीं, दूसरी ओर टीम के प्रदर्शन पर सीएयू के पदाधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2018-19 में उत्तराखंड टीम ने पहली बार भाग लिया। इसमें सीनियर टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। सूबे के खेल मंत्री ने भी सीनियर टीम को अपने आवास पर सम्मानित किया था। वहीं, इस सत्र में उत्तराखंड सीनियर टीम का प्रदर्शन शुरुआत से ही लचर रहा है। 

विजय हजारे ट्रॉफी में नॉक आउट से चूकने के बाद रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड के प्रदर्शन में गिरावट आई हैं। उत्तराखंड ने अभी तक चार मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें सभी मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। सूत्रों के मुताबिक टीम कोच और खिलाड़ियों के बीच तालमेल का अभाव है। इससे खिलाड़ी अपना स्वभाविक खेल नहीं खेल पा रहे हैं। हालांकि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला से जब इस संबंध में बातचीत करने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

चारों मैच में उत्तराखंड के प्रदर्शन 

पहला मैच : उत्तराखंड बनाम जम्मू-कश्मीर।

परिणाम :  जम्मू-कश्मीर 253 रनों से जीता।

दूसरा मैच : उत्तराखंड बनाम छत्तीसगढ़।

परिणाम : छत्तीसगढ़ 65 रनों से जीता।

तीसरा मैच : उत्तराखंड बनाम ओडिशा।

परिणाम : ओडिशा दस विकेट से जीता।

चौथा मैच : उत्तराखंड बनाम असम।

परिणाम : असम एक पारी व 90 रनों से जीता।

सीके नायडू ट्राफी: बारिश से धुला तीसरे दिन का खेल

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड और त्रिपुरा के बीच खेले जा रहे मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया। देहरादून के गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में उत्तराखंड और त्रिपुरा के बीच मैच खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खेला जाना था, लेकिन रात से लगातार हो रही बारिश के चलते खेल रद करना पड़ा। मैच में उत्तराखंड अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट गंवाकर त्रिपुरा पर 109 रनों की बढ़त बनाए हुए है। उत्तराखंड के अभिनव बिष्ट 03 व आदित्य सेठी 11 रन बनाकर नाबाद हैं। 

कूच बिहार ट्रॉफी: जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड

कूच बिहार ट्रॉफी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने ओडिशा को 198 रनों से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उत्तराखंड ने इलीट सी ग्रुप से खेलते हुए सात मैचों में से पांच में जीत दर्ज कर अंक तालिका में प्रथम स्थान हासिल किया। इसके साथ ही टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गई। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में खेल के नाम पर हो रहा खेल, अंधेरे में खिलाड़ियों का भविष्य

कटक के डीआरआइईएमएस ग्राउंड पर उत्तराखंड और ओडिशा के बीच खेले गए मैच में अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 52 रनों से पारी को आगे बढ़ाने उतरी ओडिशा को उत्तराखंड के गेंदबाजों ने अपने पंजे में फंसाया। इसके चलते ओडिशा दूसरी पारी में 85 ओवर में 206 रनों पर सिमट गई और मुकाबले को 198 रनों से हार गई। ओडिशा के लिए सूर्या महापात्रा ने 101 व संतोष ने 32 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए गौरव नेगी ने चार, प्रशांत ने तीन व गौरव चौधरी ने दो विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें: कूच बिहार ट्रॉफी: उत्तराखंड की मजबूत स्थिति, जीत से आठ विकेट दूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.