Move to Jagran APP

कालाबाजारी: गोदाम से निकला ट्रक रास्ते में गायब हुआ राशन

विकासनगर सरकारी खाद्य गोदाम विकासनगर से नैनबाग के लिए निकले ट्रक से रास्ते में राशन गायब होने की सूृचना पर विभागीय अधिकारी हरकत में आए और उन्होंने गोदाम से कुछ ही दूरी पर राशन की कालाबाजारी होते पाया। संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग के निर्देश पर टीम ने कालाजाबारी होते पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:22 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:22 AM (IST)
कालाबाजारी: गोदाम से निकला ट्रक रास्ते में गायब हुआ राशन
कालाबाजारी: गोदाम से निकला ट्रक रास्ते में गायब हुआ राशन

जागरण संवाददाता, विकासनगर: सरकारी खाद्य गोदाम विकासनगर से नैनबाग के लिए निकले ट्रक से रास्ते में राशन की कालाबाजारी का मामला सामने आया तो विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। स्थानीय निवासियों से सूचना मिली तो संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग के निर्देशन में विपणन निरीक्षक विकासनगर मोनिका अरोड़ा टीम के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने मौके पर ही ट्रक से टैंपो में राशन लोड करते पकड़ लिया। राशन की कालाबाजारी के इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग चंद्र सिंह धर्मशक्तु ने डीएसओ देहरादून व टिहरी को आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

loksabha election banner

सोमवार को पछवादून के विकासनगर में सरकारी राशन की खुलेआम कालाबाजारी होने का मामला सामने आने से विभागीय अधिकारियों की भूमिका सवालों के घेरे में आ गई। जानकारी के अनुसार सरकारी खाद्य गोदाम विकासनगर से टिहरी जनपद के नैनबाग गोदाम के लिए खाद्यान्न लेकर चले ट्रक से विकासनगर गोदाम से कुछ दूर आगे चलकर रसूलपुर के पास ट्रक में भरे राशन को अन्य टैंपों में पलटी किया जा रहा था। इस दौरान वहां आसपास खड़े कुछ लोगों ने इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों दी। गोदाम से चले ट्रक में भरे सरकारी राशन की खुलेआम हो रही कालाबाजारी की शिकायत मिलने के तुंरत बाद हरकत में आए संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग चंद्र सिंह धर्मशक्तु के निर्देश पर विपणन निरीक्षक विकासनगर मोनिका अरोड़ा टीम के साथ मौके पर जा पहुंची। इस दौरान विपणन निरीक्षक ने ट्रक से टैंपो में पलटी किए जा रहे सरकारी राशन के कट्टे समेत दोनों वाहन को खाद्यान्न की कालाबाजारी करते पकड़ा। मामले में विपणन निरीक्षक मोनिका अरोड़ा ने संभागीय खाद्य निरीक्षक गढ़वाल संभाग को प्रेषित जांच रिपोर्ट में कहा कि विकासनगर स्थित सरकारी गोदाम से आंतरिक गोदाम नैनबाग के लिए 79 कुंतल राशन लेकर ट्रक रवाना हुआ था। ट्रक में लोड सरकारी राशन को रेल हेड इंस्पेक्टर पूनम रावत की देखरेख में निर्गत किया गया। दोपहर करीब ढ़ाई बजे सरकारी खाद्यान्न लेकर नैनबाग के लिए चले इस ट्रक से रास्ते में राशन अन्य वाहन में सप्लाई करने की जानकारी मिली। दोनों वाहन को मौके से पकड़ लिया गया। जांच में मिला कि विकासनगर गोदाम से निकले ट्रक से कुल सवा तीन कुंतल राशन कम है। ट्रक से गायब सरकारी राशन मौके पर ही दूसरे टैंपों में पलटी किया गया था। वहीं, संभागीय खाद्य नियंत्रक गढ़वाल संभाग चंद्र सिंह धर्मशक्तु ने मामले की गंभीरता देख डीएसओ देहरादून व टिहरी को सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाले आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। संभागीय खाद्य नियंत्रक ने कहा कि मामले में किसी विभागीय अधिकारी की संलिप्ता पाए जाने पर संबंधित अधिकारी व कर्मी के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.