देहरादून, जेएनएन। किटी कमेटी के नाम पर आएदिन धोखाधड़ी के मामले सामने आने पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) का गुस्सा फूट पड़ा। संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर इस अवैध कारोबार में अंकुश लगाने और धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष टिंकल अरोड़ा रोहित के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल कलक्ट्रेट पहुंचा। यहां प्रदर्शन के बाद डीएम को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि शहर में अनेक तरह की कमेटी और किटी चलाई जा रही हैं। इस धंधे में शहर के बड़े-बड़े बिजनेस घराने भी शामिल होते हैं। 

जब इन लोगों की कमेटी और किटी पूरी हो जाती है तो ये लोग शहर छोड़कर भाग जाते हैं और अपने साथ लोगों की मेहनत की कमाई भी ले जाते हैं। लोगों से पैसा ऐंठने के लिए कुछ संचालकों ने मासिक तो कुछ ने दैनिक कलेक्शन योजना बनाई होती है। 

उन्होंने बताया कि संचालक किटी कमेटी से जुड़ने लिए लोगों को कई तरह के ऑफर देकर उन्हें झांसे में ले लेते है। कुछ ही महीने में लाखों से करोड़ों रुपये तक जमा होने के बाद यह फरार हो जाते हैं। 

प्रतिनिधिमंडल ने शहर के पांच प्रमुख किटी व कमेटी संचालकों की लिस्ट भी सौंपी और कार्रवाई की मांग की। इस पर जिलाधिकारी सी रविशंकर ने शहर के नामजद किटी व कमेटी संचालकों की जांच एडीएम को सौंपते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं। 

इस मौके पर डीएवी कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष संग्राम सिंह पुंडीर, मजदूर कांग्रेस के मीडिया प्रभारी कैलाश ठाकुर, उपाध्यक्ष रामअवतार सिंह, शोएब खान, भजन सिंह, राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

गढ़ीकैंट श्रमिक संघ के पदाधिकारियों ने ली शपथ

गढ़ीकैंट श्रमिक संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को छावनी परिषद गढ़ीकैंट की मुख्य अधिशासी अधिकारी तनु जैन ने शपथ दिलाई। छावनी परिषद कार्यालय में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अधिशासी अधिकारी तनु जैन ने कहा कि नवनिर्वाचित पदाधिकारियों से आशा है कि वे हमेशा जनहित और जनसमस्याओं को प्राथमिकता से निदान करने में सहयोग देंगे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ अतिथि उत्तराखंड प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुशील राठी ने कहा कि संगठन की एकजुटता ही श्रमिकों को न्याय दिला सकती है। इसलिए पदाधिकारी और सदस्य श्रमिक हितों के लिए हमेशा आवाज उठाए जिससे संगठन मजबूती से आगे बढ़े।  

विधायक हरबंश कपूर ने कहा कि वह हमेशा संगठन को सहयोग देते रहेंगे। शपथ लेने वालों में संघ के नवनियुक्त अध्यक्ष राजेंद्र कुमार, महासचिव सुशील कुमार, उपाध्यक्ष मदन सिंह पुंडीर, संयुक्त सचिव सचिन बहल, कोषाध्यक्ष सुनील कुमार, संगठन मंत्री अशोक गहलोत, उपाध्यक्ष विनोद कुमार, मुख्य सलाहकार अनिल कुमार, सह सचिव बृजेश कुमार शामिल थे। 

यह भी पढ़ें: आयुष कॉलेजों की मनमानी पर राजभवन कूच करेगी उक्रांद Dehradun News

कार्यक्रम का संचालन पूर्व पार्षद विकास चौहान ने किया। इस अवसर पर छावनी परिषद गढ़ीकैंट की उपाध्यक्ष राजेंद्र कौर सोंधी व छावनी परिषद मसूरी के उपाध्यक्ष महेश चंद्र आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: ज्वालापुर विधायक का विवादित बयान, विधानसभा के मुस्लिम बहुल क्षेत्र को बताया पाकिस्तान

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप