जागरण संवाददाता, देहरादून : जिला क्रिकेट संघ देहरादून की ओर से चल रही 73वीं जिला क्रिकेट लीग में राव स्पोर्टिंग, अजबपुर यंगस्टर्स, दून स्ट्राइकर्स और दून बलूनी क्रिकेट एकेडमी ने अपने-अपने मुकाबले जीते। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में गुरुवार को राव स्पोर्टिंग क्लब और तनुष क्रिकेट एकेडमी के बीच मैच खेला गया। जिसमें राव स्पोर्टिंग ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 221 रन बनाए। टीम के लिए दमन व भानु प्रताप ने सर्वाधिक 30-30 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी तनुष क्रिकेट एकेडमी 37.1 ओवर में 159 रन पर ही सिमट गई। हर्ष राणा ने सर्वाधिक 57 व तनुष ने 27 रन बनाए। राव स्पोर्टिंग क्लब के लिए आदित्य शेट्टी ने चार विकेट झटके। वहीं, तनुष क्रिकेट एकेडमी में बारू स्पोट्र्स क्लब और अबजपुर यंगस्टर्स क्लब के बीच खेले गए मैच में बारू स्पोट्र्स क्लब ने 43.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 145 रन बनाए। टीम के लिए कुशाग्र ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। अबजपुर यंगस्टर्स क्लब के लिए सर्वनाम गौतम ने चार व सिद्धार्थ ने दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अबजपुर यंगस्टर्स क्लब ने 19.5 ओवर में ही 149 रन बनाकर मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया। टीम के लिए आयुष भंडारी ने 64 रन बनाए।  वहीं, ओल्ड आयुष क्रिकेट एकेडमी में एशियन क्रिकेट क्लब और दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मैच में एशियन क्लब ने पहले खेलते हुए 42 ओवर में सभी विकेट खोकर 245 रन बनाए। टीम के लिए दीपक सिंह ने 92 व कुनाल ने 34 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब ने 46.2 ओवर में ही 246 रन बनाकर मुकाबले को दो विकेट से जीत लिया। टीम के लिए दीपक चौहान ने 65 व प्रशांत आर्य ने 55 रन बनाए। 

य‍ह भी पढ़ें- जिला क्रिकेट लीग में गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी 189 रन से जीती, पढ़ि‍ए पूरी खबर

वंशज चौहान ने खेली 113 रनों की उम्दा पारी

वहीं न्यू आयुष क्रिकेट ग्राउंड पर दून डिफेंस एकेडमी और दून बलूनी क्रिकेट एकेडमी के बीच खेले गए मुकाबले में दून डिफेंस एकेडमी ने पहले खेलते हुए 46.4 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 254 रन बनाए। टीम के लिए गौरव जोशी ने 77 व आर्यन शर्मा ने 46 रन बनाए। दून बलूनी के लिए अभय क्षेत्री ने चार विकेट झटके। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दून बलूनी क्रिकेट एकेडमी ने वंशज चौहान 113 व विकास यादव 49 के दम पर 48.5 ओवर में ही 256 रन बनाकर मुकाबले को तीन विकेट से जीत लिया।

य‍ह भी पढ़ें- आइपीएल फ्रेंचाइजी की जर्सी पहन फूले नहीं समा रहे उत्तराखंड के खिलाड़ी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप