Move to Jagran APP

जमीन के बदले मांगी 14 लाख रुपये की फिरौती, पुलिस ने दो भाइयों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

जमीन के बदलने 14 लाख रुपये फिरौती मांगने और जान से मारने की धमकी देने पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस महानिदेशक को दी शिकायत में अशरफ अली निवासी कांवली ने बताया कि मेहूंवाला माफी में एक बिना छत के भवन लिया था।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 06:09 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 06:09 PM (IST)
जमीन के बदले मांगी 14 लाख रुपये की फिरौती, पुलिस ने दो भाइयों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा
पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: जमीन के बदलने 14 लाख रुपये फिरौती मांगने और जान से मारने की धमकी देने पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस महानिदेशक को दी शिकायत में अशरफ अली निवासी कांवली जीएमएस रोड ने बताया कि उन्होंने मेहूंवाला माफी में एक बिना छत के भवन लिया था। भवन खरीदने के बाद उन्होंने मकान के दो कमरों में भराव करके टीन की चादर डालकर दरवाजे लगा दिए और एक बड़ा गेट लगा दिया।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि आरोपित शहजाद व उसका भाई जमशैद निवासी मेहूंवाला माफी जोकि जमीन कब्जाने का काम करते हैं, वह उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। इस संबंध में पीडि़त ने सात अगस्त को पुलिस महानिदेशक को शिकायत दी। 19 अगस्त को दोनों भाई प्लाट पर पहुंचे और अशरफ के बेटे को गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे। आरोपितों ने कहा कि यदि शिकायतपत्र वापस नहीं लिया तो सबको जान से मार देंगे।

इस आरोपितों ने 14 लाख रुपये की फिरौती मांगी और कहा कि यदि रकम नहीं दी तो मकान के आसपास नजर मत आना। आरोपितों ने यह भी धमकी दी कि थाना, चौकी में सभी अपने आदमी हैं यहां तक कि सत्ता में बैठे मंत्रियों के साथ भी उनके अच्छे संबंध हैं। पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि आरोपित दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार, ट्यूशन जा रही छात्रा को सुनसान इलाके में ले जाकर की थी दरिंदगी

फरार आरोपित गाजियाबाद से गिरफ्तार, आरोपित के खिलाफ कोर्ट से जारी हुए थे वारंट

रुड़की: कोर्ट से फरार चल रहे दुष्कर्म के आरोपित को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपित करीब एक साल से फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया।

सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने बताया कि आस मोहम्मद निवासी मोहल्ला जोगियान, जिला शामली उप्र को पुलिस ने दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया था। कुछ समय बाद आरोपित को कोर्ट से जमानत मिल गई थी। जमानत पर बाहर आने के बाद से वर्ष 2019 से आस मोहम्मद फरार चल रहा था। लगातार फरार होने के बाद से आरोपित के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुए थे। कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद से आरोपित लगातार फरार चल रहा है। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी आरोपित आस मोहम्मद गाजियाबाद में छिपा हुआ है। इस सूचना पर पुलिस ने गाजियाबाद से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें- देहरादून: भानियवाला में अंग्रेजी शराब की दुकान पर चोरों ने लगाई सेंध, नगदी पर किया हाथ साफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.