जागरण संवाददाता, देहरादून : उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में उत्तराखंड को जीत के लिए 385 रनों की दरकार है। दूसरे दिन उत्तराखंड अपनी पहली पारी में कुल 84 रनों पर सिमट गई। जम्मू-कश्मीर ने दूसरी पारी में 304 रन बनाकर उत्तराखंड को जीत के लिए 403 रनों का लक्ष्य दिया। दूसरे दिन के स्टंप तक उत्तराखंड ने तीन विकेट गंवाकर 18 रन बना लिए हैं। अभी तक के मुकाबले में जम्मू-कश्मीर के गेंदबाज व बल्लेबाज उत्तराखंड पर हावी रहें हैं।

देहरादून के गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा है। मंगलवार को दूसरे दिन सात विकेट के नुकसान पर 64 रनों से पारी को आगे बढ़ाने उतरी उत्तराखंड टीम कुल 84 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद जम्मू-कश्मीर ने दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 304 रन बनाते हुए उत्तराखंड को जीत के लिए 403 रनों का लक्ष्य दिया। जम्मू-कश्मीर के लिए फाजिल मकाया ने 73, अब्दुल समद ने 60 व अहमद अमर ने 35 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए राहिल शाह ने पांच व धनराज ने दो विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में भी उत्तराखंड को लगे झटके

रणजी ट्रॉफी के पहले मैच से ही उत्तराखंड टीम बल्लेबाजी में शुरुआती झटकों से जूझ रही हैं। पहली पारी में उत्तराखंड ने सभी विकेट खोकर कुल 84 रन बनाए। दूसरी पारी की शुरुआत में भी उत्तराखंड को शुरुआती झटके लगे। जिस कारण उत्तराखंड नौ ओवर खेलते हुए 18 रनों पर ही तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस