Move to Jagran APP

धपोला के दम पर उत्तराखंड ने नागालैंड को 207 रनों पर समेटा

तेज गेंदबाज दीपक धपोला की शानदार गेंदबाजी के दम पर उत्तराखंड ने नागालैंड को 207 रनों पर समेट दिया। जिसके बाद पहले दिन उत्तराखंड भी दो विकेट गवां चुका है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 07:30 PM (IST)
धपोला के दम पर उत्तराखंड ने नागालैंड को 207 रनों पर समेटा
धपोला के दम पर उत्तराखंड ने नागालैंड को 207 रनों पर समेटा

जागरण संवाददाता, देहरादून : तेज गेंदबाज दीपक धपोला की शानदार गेंदबाजी के दम पर उत्तराखंड ने नागालैंड की पूरी टीम को पहले दिन ही 207 रनों पर समेट दिया। दीपक धपोला ने 16.4 ओवर में 49 रन देकर पांच विकेट चटकाए। पहली पारी की शुरुआत करने उतरी उत्तराखंड की टीम को दो झटके लगे।

loksabha election banner

देहरादून के गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में शुक्रवार से उत्तराखंड व नागालैंड के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला शुरू हुआ। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए नागालैंड को आमंत्रित किया। नागालैंड की टीम को उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला ने पहले ओवर की पांचवी गेंद पर पहला झटका दिया। सलामी बल्लेबाज नितेश बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम के 14 रनों पर दूसरा विकेट सेडेजहलै (05) का गिरा। इसके बाद झुमनी (16) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चौथे विकेट के लिए पवन व आर जोनाथन की जोड़ी ने 93 रनों की साझेदारी बनाई। टीम के 123 रनों के योग पर पवन कुमार (46) आउट हुए। नागालैंड की पूरी टीम 59.4 ओवर में 207 रनों पर सिमट गई। आर जोनाथन ने 69, तहमीद ने 20 व पारस ने 26 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए दीपक धपोला ने पांच, सन्नी ने तीन, धनराज व मलोलन ने एक-एक विकेट चटकाए।

पहले दिन उत्तराखंड को लगे दो झटके

पहले दिन ही अपनी पहली पारी की शुरुआत करने उतरी उत्तराखंड की सलामी जोड़ी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। लेकिन दिन के अंतिम ओवरों में उत्तराखंड की टीम को बैक-टू-बैक दो झटके लगे। 21.3 ओवर में टीम के 70 रनों के योग पर सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल (48) पवेलियन लौटे। इसके बाद नाईट वॉचमन के तौर पर आए सन्नी राणा भी इसी स्कोर पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पहले दिन के खेल की समाप्ति तक विनीत सक्सेना (20) व वैभव भट (00) के स्कोर पर खेल रहे हैं। नागालैंड के लिए पवन सुयाल ने दोनों विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.