Move to Jagran APP

कोविड अस्पताल गढ़ी कैंट को जेनरेटर देंगे राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी

उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित कोविड अस्पताल को अपनी सांसद निधि से 200 केवी का जेनरेटर सेट उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने इसके लिए अपनी सांसद निधि के नोडल अधिकारी डीएम पौड़ी को धनराशि निर्गत करने के निर्देश दिए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 02:08 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 02:08 PM (IST)
कोविड अस्पताल गढ़ी कैंट को जेनरेटर देंगे राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी
उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित कोविड अस्पताल को अपनी सांसद निधि से 200 केवी का जेनरेटर सेट उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने इसके लिए अपनी सांसद निधि के नोडल अधिकारी डीएम पौड़ी को धनराशि निर्गत करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

राज्यसभा सदस्य बलूनी ने इंटरनेट मीडिया के जरिये उक्त जानकारी साझा की। उन्होंने बताया है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने उनसे गढ़ी कैंट स्थित कोविड अस्पताल को जेनरेटर सेट उपलब्ध कराने को कहा था। गौरतलब है कि राज्यसभा सदस्य बलूनी ने हाल में ही राज्य को आक्सीजन कंसन्ट्रेटर की उपलब्धता के लिए सांसद निधि से 50 लाख रुपये की राशि दी। इसके अलावा गुजरात से आक्सीजन सिलिंडर भी उत्तराखंड को उपलब्ध कराए। बलूनी ने कहा कि वह कई संस्थाओं के संपर्क में हैं, ताकि राज्य में कोविड की रोकथाम के मद्देनजर आवश्यक उपकरणों आदि की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके। उन्होंने राज्यवासियों से कोविड की गाइडलाइन का अनुपालन करने की अपील भी की है।

---------------------

आक्सीजन की सप्लाई को नोडल अधिकारी नामित

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को किए जा रहे उपायों के तहत आक्सीजन की निर्बाध सप्लाई के मद्देनजर शासन ने नोडल अधिकारी नामित किया है। यह जिम्मा सचिव डा. रंजीत कुमार सिन्हा को सौंपा गया है। राज्य में कोरोना संक्रमण के रफ्तार पकड़ने के साथ ही आक्सीजन की मांग भी बढ़ी है। पूर्व में रोजाना 20 से 30 मीट्रिक टन आक्सीजन की सप्लाई हो रही थी, जो अब 100 मीट्रिक टन तक पहुंच गई है। ऐसे में अस्पतालों में आक्सीजन की दिक्कत न हो, इसी के दृष्टिगत नोडल अधिकारी नामित किया गया है। वह राज्य के सभी अस्पतालों का चिहनीकरण कर आक्सीजन की मांग और उसकी आपूर्ति के प्रबंधन में जुटेंगे।

यह भी पढ़ें-श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल में अब कैंसर रोगियों को भी मिलेगा समुचित उपचार मिलेगा, अस्पताल में कैंसर हुई यूनिट शुरू

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.