Move to Jagran APP

राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने राज्य सरकार को सौंपी मेडिकल उपकरणों की खेप

उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने सोमवार को दिल्ली स्थित आवास पर मेडिकल उपकरण की एक बड़ी खेप उत्तराखंड सरकार को सौंपी। इसमें 14 हजार पल्स आक्सीमीटर 20 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर और तीन मिनी आक्सीजन जनरेशन प्लांट शामिल हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 10:30 AM (IST)
राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने राज्य सरकार को सौंपी मेडिकल उपकरणों की खेप
उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने सोमवार को दिल्ली स्थित आवास पर मेडिकल उपकरण की एक बड़ी खेप उत्तराखंड सरकार को सौंपी। इसमें 14 हजार पल्स आक्सीमीटर, 20 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर और तीन मिनी आक्सीजन जनरेशन प्लांट शामिल हैं।

loksabha election banner

सांसद बलूनी ने इस मौके पर कहा कि सामग्री उपलब्ध होने पर भविष्य में भी इसी तरह मेडिकल उपकरण राज्य सरकार को सौंपे जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये उपकरण प्रख्यात चिंतक, लेखक और आध्यात्मिक गुरु पद्मश्री श्री एम द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं। सांसद बलूनी ने उत्तराखंड की जनता की ओर से उनका आभार प्रकट करते हुए कहा कि इससे हमें कोरोना से लड़ाई में बड़ी मदद मिलेगी।

बलूनी ने यह सामग्री दिल्ली स्थित स्थानिक आयुक्त कार्यालय में तैनात अपर स्थानिक आयुक्त इला गिरी को सौंपी, जिसे उत्तराखंड भेज दिया गया। बलूनी ने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन, राज्य सरकार की तैयारियों, कोरोना वारियर की मुस्तैदी और आमजन की जागरूकता ने कोरोना को बहुत हद तक निष्प्रभावी किया है लेकिन अभी भी सचेत रहने की आवश्यकता है। बलूनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आमजन को निश्शुल्क वैक्सीन प्रदान करने की घोषणा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि देश तेजी से संपूर्ण टीकाकरण की ओर बढ़ रहा है।

--------------------- 

राज्यपाल ने रवाना की गोपेश्वर, थराली व हल्द्वानी को मेडिकल किट

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सोमवार को हंस फाउंडेशन के सौजन्य से गोपेश्वर, थराली, हल्द्वानी के लिए मेडिकल किट से भरे वाहन को हरी झंडी दिखाकर राजभवन से रवाना किया। इस किट में 20 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, 500 पीपीई किट, 500 आक्सीमीटर, 500 थर्मामीटर, 250 स्टीमर, 50 नेबुलाइजन, 50 बीपी मशीन हैं। इसके अतिरिक्त 500 चिकित्सक गाउन, 20 हजार मास्क व 10 हजार सैनिटाइजर भी रखे गए हैं।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि हंस फाउंडेशन की मदद सराहनीय है। ऐसे ही एकजुट प्रयासों से कोरोना संकट पर विजय प्राप्त की जा सकती है। माता मंगला व भोले महाराज के निर्देशन में जिसतरह उत्तराखंड के सुदूर क्षेत्रों में कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर के माध्यम से जीवन रक्षक उपकरण व अन्य सामान पहुंच रहा है, वह अनुकरणीय है। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव बृजेश कुमार संत, परिसहाय सेना मेजर मुदित सूद मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने सौंपे 200 आक्सीमीटर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.