Move to Jagran APP

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 25 साल बाद यहां जनसभा की संबोधित, जानिए सीएम धामी को लेकर क्या बोले

Rajnath Singh रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की जमकर तारीफ की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री के रूप में दमदार बैटिंग कर करिश्माई काम कर रहे हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 08:21 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 08:21 AM (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 25 साल बाद यहां जनसभा की संबोधित, जानिए सीएम धामी को लेकर क्या बोले
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 25 साल बाद यहां जनसभा की संबोधित। जागरण

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी। Rajnath Singh विजय संकल्प यात्रा के समापन अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की जमकर तारीफ की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री के रूप में दमदार बैटिंग कर करिश्माई काम कर रहे हैं। छह माह के इतने कम समय में एतिहासिक काम किए हैं। नियत और ईमान की कसौटी पर खरे उतरे हैं, जो घोषणाएं की हैं उन पर अमल किया है। इसलिए पुष्कर सिंह धामी चलेगा भी और दौड़ेगा भी। इसके लिए उन्होंने जनता से समर्थन मांगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरे देश से कांग्रेस का सफाया हो रहा है। इसलिए यहां इस बार कांग्रेस को अपने आसपास दुबकने मत दो।

loksabha election banner

सैनिक स्कूल के लिए करेंगे गंभीरता से विचार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तरकाशी में सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने सैनिक स्कूल खोलने की मांग की है। इसको लेकर वह मुख्यमंत्री धामी से अपील करते हैं कि चुनाव के बाद एक प्रस्ताव तैयार करे हैं और केंद्र सरकार को भेजें। जिस पर वह निश्चित रूप से वह गंभीरता पूर्वक विचार करेंगे। अगर कोई प्राइवेट संस्था भी सैनिक स्कूल चलाना चाहती है तो उसको सरकार मान्यता देगी। सैनिक स्कूल चलना चाहिए, चाहे वह कोई संस्था संचालित कर रही हो या फिर सरकार। सरकार की ओर से जो भी सुविधाएं चाहिए सरकार उपलब्ध कराएगी।

25 वर्ष बाद उत्तरकाशी में संबोधित की जनसभा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लंबे समय बाद किसी सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे हैं। हमारे पुराने मित्र यमुनोत्री के विधायक केदार सिंह रावत ने उन्हें बताया कि 25 वर्ष पहले उत्तरकाशी में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इसलिए उत्तरकाशी देर से आया हूं, लेकिन दुरुस्त आया हूं।

दावेदारों ने दिखाया शक्ति प्रदर्शन

विजय संकल्प यात्रा के समापन अवसर पर टिकट के दावेदारों ने शक्ति प्रदर्शन किया। भाजपा नेता सूरत राम नौटियाल, सुरेश चौहान, शांति गोपाल रावत, जगमोहन रावत, चंदन सिंह पंवार, पवन नौटियाल, विधायक केदार सिंह रावत, लोकेंद्र सिंह बिष्ट, भूपेंद्र सिंह चौहान सहित आदि ने अपने समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन किया।

रामपाल ने सुनाई अपनी पीड़ा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के संबोधन के दौरान जिला मुख्यालय के निकट कंकराड़ी गांव निवासी रामपाल पंवार ने कहा कि वह आपदा प्रभावित है। मुख्यमंत्री ने अपने दौरे के दौरान घोषणा की थी। लेकिन आज तक उन पर अमल नहीं हुआ है। शासन-प्रशासन स्तर पर उनकी मांगों को नहीं नहीं माना जा रहा है। इसको लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामपाल पंवार की समस्याओं को सुनने और समाधान करने का आश्वासन दिया।

111 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशियाड़ा स्थित भागीरथी मैदान में 111 करोड़ धनराशि की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें 47.5 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, जबकि 64.9 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया गया।

यह भी पढ़ें- जानिए कैसे बड़े वोट बैंक को साध रही उत्तराखंड कांग्रेस, रखा जा रहा हिसाब-किताब भी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.