Move to Jagran APP

अनुपमा हत्याकांड: राजेश गुलाटी दोषी करार, शुक्रवार को सुनार्इ जाएगी सजा

अनुपमा गुलाटी हत्याकांड में अदालत का फैसला आ गया है। अदालत ने हत्या और सबूत मिटाने के आरोप में राजेश गुलाटी को दोषी करार दिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 31 Aug 2017 10:14 AM (IST)Updated: Thu, 31 Aug 2017 08:56 PM (IST)
अनुपमा हत्याकांड: राजेश गुलाटी दोषी करार, शुक्रवार को सुनार्इ जाएगी सजा
अनुपमा हत्याकांड: राजेश गुलाटी दोषी करार, शुक्रवार को सुनार्इ जाएगी सजा

देहरादून, [जेएनएन]: सात साल पहले अंजाम दिए गए अनुपमा गुलाटी हत्याकांड में कोर्ट ने राजेश गुलाटी को दोषी करार दे दिया है। अपर जिला जज पंचम की अदालत में 18 अगस्त को अंतिम बहस पूरी हो गई थी। जिसके बाद आज राजेश गुलाटी को धारा 302 हत्या और 201 सबूत मिटाने के आरोप में दोषी करार दे दिया गया है। गुलाटी की सजा का ऐलान कल किया जाएगा। वहीं अदालत ने सुनवाई के दौरान मृतक के दो नाबालिग बच्चों की गवाही को अमान्य कर दिया। इस दौरान अभियोजन पक्ष की तरफ से पेश और अपने बयान से पलटे दो गवाहों के बयानों को संक्षिप्त रुप से अदालत में अपने फैसले का आधार बनाया। 

loksabha election banner

 दिल दहला देने वाली यह घटना कैंट कोतवाली क्षेत्र के प्रकाशनगर में 11 दिसंबर 2010 को सामने आई थी। सॉफ्टवेयर इंजीनियर राजेश गुलाटी पुत्र सतनाम गुलाटी मूल निवासी 141/1 फस्र्ट फ्लोर सत्य निकेतन नई दिल्ली यहां एक मकान में पत्नी अनुपमा और दो बच्चों के साथ रहता था। 17 अक्टूबर 2010 को अनुपमा अचानक लापता हो गई। 

 बच्चे जब भी राजेश से मां के बारे में पूछते तो वह कहता कि उनकी मां नाना-नानी के घर गई हुई है। करीब दो माह तक ऐसे ही चलता रहा। इस दरमियान मायके पक्ष के लोगों का अनुपमा से संपर्क नहीं हुआ तो 11 दिसंबर 2010 को अनुपमा का भाई राजेश के प्रकाशनगर स्थित आवास पर पहुंचा, मगर उसे घर में नहीं घुसने दिया गया। यह सूचना उसने पुलिस को दी। पुलिस ने घर की तलाशी ली तो एक कमरे में रखे डीप फ्रीजर से अनुपमा गुलाटी के लाश के टुकड़े मिले। 

चार माह की विवेचना के बाद 10 मार्च 2011 को कैंट पुलिस ने राजेश को हत्या का आरोपी बताते हुए अदालत में चार्जशीट दाखिल की। आरोप पत्र में पुलिस ने बताया कि अनुपमा और राजेश में अक्सर झगड़ा होता था। 17 अक्टूबर 2010 की रात भी दोनों में मारपीट हुई। इस दौरान अनुपमा के सिर पर बेड का कोना लग गया और वह बेहोश हो गई। इसके बाद राजेश ने मुंह पर तकिया रखकर उसकी हत्या कर दी। 

अगले दिन राजेश ने बाजार से 20 हजार रुपये में डीप फ्रीजर खरीदा और लाश उसमें छुपा दी। जब खून जम गया तो राजेश ने बाजार से पत्थर काटने वाला ग्राइंडर व आरी खरीदी और उनसे लाश के टुकड़े किए। लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसने तीन बार में कुछ टुकड़े पॉलीथिन में करके मसूरी में पहाड़ी से नीचे फेंके। वह धीरे-धीरे यह कार्य कर रहा था ताकि किसी को शक न हो, मगर इसी बीच उसका भेद खुद गया।

दोनों ने की थी लव मैरिज

राजेश ने अनुपमा से 10 फरवरी 1999 को लव मैरिज की थी। दोनों के बीच 1992 से अफेयर चल रहा था। शादी के बाद वर्ष 2000 में राजेश, अनुपमा को लेकर यूएस चला गया। वहां जून 2006 में उन्हें जुड़वा बच्चे सिद्धार्थ और सोनाक्षी हुए। वर्ष 2008 में दोनों दिल्ली आ गए। इसके बाद राजेश परिवार समेत देहरादून आ गया।

 यह भी पढ़ें: जानलेवा हमले के दोषियों को सात-सात साल की सजा

यह भी पढ़ें: मुंहबोली भांजी से मामा ने किया दुष्कर्म, अब मिली ऐसी सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.