Move to Jagran APP

राजभवन में वसंतोत्सव 14-15 मार्च को

राजभवन में इस वर्ष पुष्प प्रदर्शनी वसंतोत्सव 14-15 मार्च को आयोजित की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 09:51 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:15 AM (IST)
राजभवन में वसंतोत्सव 14-15 मार्च को
राजभवन में वसंतोत्सव 14-15 मार्च को

राज्य ब्यूरो, देहरादून: राजभवन में इस वर्ष पुष्प प्रदर्शनी वसंतोत्सव 14-15 मार्च को आयोजित की जाएगी। पुष्प प्रदर्शनी का आमजन अधिक लाभ उठा सकें इसके लिए इस वर्ष इसे 11 बजे से आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने इस वर्ष आइटीबीपी और एसडीआरएफ को स्कूली बच्चों के लिए आपदा प्रबंधन और स्वयं को सुरक्षित रखने संबंधी सजीव प्रदर्शन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

सोमवार को राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में इस वर्ष भी उत्तराखंड की किसी विशिष्ट वनस्पति अथवा पुष्प प्रजाति पर पोस्टल कवर जारी करने का निर्णय लिया गया। इस वर्ष पुष्प प्रदर्शनी में दो लाख लोगों के आने की उम्मीद है। राज्यपाल ने कहा कि यह प्रदर्शनी पुष्प उत्पादकों के साथ ही खाद्य प्रसंस्करण एवं हस्तशिल्प की दृष्टि से भी लाभदायक होनी चाहिए। प्रदर्शनी देखने आने वालों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। वाहनों की पार्किंग, साफ-सफाई, पेयजल, फूड स्टाल इत्यादि की समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने संस्कृति विभाग को उत्तराखंड की लोक कला एवं संस्कृति आधारित गुणवत्ता युक्त कार्यक्रम निर्धारित करने के निर्देश दिए।

इस वर्ष जरबेरा, कारनेशन, ग्लेडियस, अगापैंथस, ऑर्किड, मैरीगोल्ड, लिली, क्रिसेंथेमस, ट्यूलिप आदि फूलों को प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न श्रेणियों में प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। बैठक में सचिव राज्यपाल, आरके सुधांशु, सचिव उद्यान आर मीनाक्षी सुंदरम और जिलाधिकारी देहरादून आर रविशंकर आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.