जागरण संवाददाता, देहरादून। रेलवे अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान के घर आशीर्वाद एन्क्लेव व चकराता स्थित घर से सीबीआइ की टीम ने एक करोड़ 60 लाख रुपये बरामद किए। ये रकम आरोपित ने बेड और घर में अन्य ऐसे स्थानों पर रखी थी, जहां आमतौर पर किसी की नजर नहीं जाती। 16 घंटे तक चली कार्रवाई के बाद सोमवार सुबह सात बजे सीबीआइ की टीम हिरासत में लिए गए दोनों आरोपितों को लेकर दिल्ली रवाना हो गई। 

सीबीआई ने रविवार को पूर्वोत्तर सीमांत के रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) महेंद्र सिंह चौहान को एक करोड़ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। इसके बाद सीबीआई के टीम दिन के 11 बजे देहरादून पहुंची और रेलवे अधिकारी के ठिकानों को खंगालना शुरू कर दिया। जानकारी के अनुसार निजी कंपनी का कर्मचारी पहले ही 60 लाख रुपये रेलवे अधिकारी के घर पहुंचा चुका था। रकम लेने की जिम्मेदारी चौहान ने अपने रिश्तेदार को सौंपी थी। यह रकम आशीर्वाद एन्क्लेव स्थित मकान में ले  जानी थी। रिश्वत का पैसा पहुंचने के बाद ही सीबीआई की टीम मकान पर पहुंच गई और दोनों को वहां से गिरफ्तार कर लिया।

देहरादून एसबीआइ एसपी पीएस पाणिग्रह ने बताया कि दिल्ली से आई सीबीआइ की टीम सुबह सात बजे वापस लौटी। टीम में शामिल अधिकारियों ने यहां कोई जानकारी नहीं दी, इतना पता लगा है कि टीम को रकम मिली है और दो लोग को हिरासत में लिया गया है। 

यह भी पढ़ें- दून में देर रात तक चलती रही CBI की कार्रवाई, एक करोड़ और 50 लाख मिलने की सूचना; जानिए पूरा मामला

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021