Move to Jagran APP

राहुल गांधी के देहरादून में रुट प्लान से पुलिस बेचैन, जानिए

उत्तराखंड दौरे पर आ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करने से पूर्व शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट व विभूति शंकर ढौंडियाल और एएसआइ मोहन लाल रतूड़ी के घर जाएंगे।

By Edited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 07:46 PM (IST)
राहुल गांधी के देहरादून में रुट प्लान से पुलिस बेचैन, जानिए
राहुल गांधी के देहरादून में रुट प्लान से पुलिस बेचैन, जानिए

देहरादून, जेएनएन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के शहीदों के घर जाने की घोषणा ने पुलिस अफसरों की नींद उड़ा दी है। राहुल गांधी की सुरक्षा के साथ उस दिन शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने की सबसे बड़ी चुनौती होगी। राहुल के शहीदों के घर तक जाने और आने का रोडमैप तैयार तो हो गया है, लेकिन उनकी कड़ी सुरक्षा को देखते हुए दौरे से चंद घंटे पूर्व शहीदों के परिवार वाले इलाके जीरो जोन घोषित किए जा सकते हैं, जिससे शहर में जाम लगना तय है। 

loksabha election banner

शनिवार को उत्तराखंड दौरे पर आ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी परेड ग्राउंड में रैली को संबोधित करने से पूर्व शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट व विभूति शंकर ढौंडियाल और एएसआइ मोहन लाल रतूड़ी के परिवार से मिलने उनके घर जाएंगे। 

बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से राहुल के शहीदों के घर जाने की घोषणा ने पुलिस अफसरों की नींद उड़ा दी है। दरअसल, शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट का घर नेहरू कॉलोनी, शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का परिवार डंगवाल कॉलोनी डोभालवाला नेशविला रोड और शहीद एएसआइ मोहन लाल रतूड़ी का परिवार एमडीडीए कॉलोनी कांवली रोड में रहता है। 

तीनों शहीदों का घर शहर के अति व्यस्ततम इलाकों में है, जहां हर रोज सामान्य स्थिति में भी यातायात का दबाव अधिक रहता है और जाम की स्थिति तो दिन में कई बार पैदा होती है। राहुल गांधी हर वक्त एसपीजी के सुरक्षा घेरे में रहते हैं और जहां भी उनका दौरा होना होता है, उस क्षेत्र को एसपीजी अपने घेरे में ले लेती है। 

बुधवार को एसपीजी ने तीनों शहीदों के घर जाने के रास्तों के बारे में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की। मगर देहरादून में रोज लगने वाले जाम और चुनाव की घोषणा के बाद पुलिस फोर्स की निर्वाचन ड्यूटी में व्यस्तता के चलते शनिवार को शहर में जाम लगना लगभग तय है।

हालांकि, अफसरों का कहना है कि राहुल गांधी के दौरे का रोडमैप इस तरह तैयार किया जा रहा है, जिससे आम लोगों को कम से कम दिक्कत हो। लेकिन, हकीकत यह भी है कि दून शहर और जाम दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। तमाम इंतजामों के बाद भी सामान्य दिन में भी हर रोज शहर जाम से जूझता है, ऐसे में शनिवार को शहर के कई इलाकों में पैदल चलना भी मुश्किल हो सकता है।

प्रकाश चंद्र आर्य (एसपी ट्रैफिक, देहरादून) का कहना है कि कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को लेकर रूट प्लान तय किया जा रहा है। अभी तक शहीदों के घर वाले इलाके को जीरो जोन किए जाने की संभावना कम है। प्रयास यह होगा कि शहर में शनिवार को यातायात सुचारू रूप से चलता रहे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2019: सोशल मीडिया पर चुनावी साइबर वार, लाउडस्पीकर-बिल्लों की जगह आया फोन

यह भी पढ़ें: चुनाव आचार संहिता में फंसे लोनिवि के 14 सौ करोड़ के काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.