Move to Jagran APP

देहरादून: सरकारी योजनाओं की निगरानी को क्यूआरटी गठित, यहां आयोजित होंगे शिविर

सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर की निगरानी में क्विक रिस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी) का गठन किया गया है। यह टीम आइटी विशेषज्ञ अभिलाष सेमवाल के नेतृत्व में योजना की सूचना मुख्यमंत्री को भेजेगी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 11:43 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 11:43 AM (IST)
देहरादून: सरकारी योजनाओं की निगरानी को क्यूआरटी गठित, यहां आयोजित होंगे शिविर
सरकारी योजनाओं की निगरानी को क्यूआरटी गठित।

देहरादूनए जेएनएन। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर की निगरानी में क्विक रिस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी) का गठन किया गया है। यह टीम आइटी विशेषज्ञ अभिलाष सेमवाल के नेतृत्व में योजना की जानकारी व उनसे संबंधित समस्याओं के निराकरण की सूचना मुख्यमंत्री को भेजेगी।

loksabha election banner

क्यूआरटी को लेकर देहरादून जिले में भी कवायद शुरू कर दी गई है। मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल की ओर से सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को इस बाबत अवगत कराया गया। उनकी तरफ से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि न्याय पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर पर हर सप्ताह दो बहुउद्देश्यीय शिविर आयोजित किए जाएंगे। विकासखंड और तहसील स्तर के अधिकारी शिविर में प्रतिभाग करेंगे और योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही बाधाओं को दूर करेंगे। 

वहीं, जिला स्तर के अधिकारी विकासखंड स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन की बाधा दूर करेंगे। क्यूआरटी के सदस्य सभी तरह की कार्रवाई की जानकारी सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे। क्यूआरटी तक उचित जानकारी माहवार भेजने के लिए भी जिला स्तर पर अधिकारी नामित किए गए हैं। उधर, क्यूआरटी की कार्रवाई के तहत विभिन्न विकासखंडों में आयोजित होने वाले शिविरों की तिथि भी तय कर दी गई है।

यहां आयोजित होंगे शिविर

विकासखंड, ग्राम पंचायत, तिथि

चकराता, कोटा क्वानू, 02 दिसंबर

चकराता, कुराडखनाड, 05 दिसंबर

कालसी, कोटी, 02 दिसंबर

कालसी, धनपऊ, 05 दिसंबर

विकासनगर, तिमली, 02 दिसंबर

विकासनगर, सभावाला, 05 दिसंबर

सहसपुर, नौगांव, 02 दिसंबर

सहसपुर, भगवंतपुर, 05 दिसंबर

रायपुर, द्वारा, 02 दिसंबर

रायपुर, कोटीमयचक, 05 दिसंबर

डोईवाला, श्यामपुर, 02 दिसंबर

डोईवाला, दूधली, 05 दिसंबर

यह भी पढ़ें: Unlock के तहत उत्तराखंड सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, रात्रि कर्फ्यू पर डीएम लेंगे फैसला; जानें और भी नियम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.