Move to Jagran APP

सेलाकुई में पटरी पर आएगी सफाई व्यवस्था

सेलाकुई में काफी समय से गंदगी की समस्या बनी हुई है। कई बार इस संबंध में शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब एसडीएम ने ग्रामीणों को व्यवस्था सुधरने का आश्वासन दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Apr 2018 07:47 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 07:47 PM (IST)
सेलाकुई में पटरी पर आएगी सफाई व्यवस्था
सेलाकुई में पटरी पर आएगी सफाई व्यवस्था

संवाद सहयोगी, विकासनगर: यात्रा सीजन पर सेलाकुई कस्बे की सफाई व्यवस्था में सुधार आने की उम्मीद जगी है। शनिवार को स्थानीय बा¨शदों व व्यापार मंडल पदाधिकारियों को एसडीएम जितेंद्र कुमार ने कस्बे में सफाई कर्मी नियुक्त करने का आश्वासन दिया है। एसडीएम ने बताया कि इसके लिए पूर्व में तय किए गए ठेकेदार से ही कम दाम पर सफाई कर्मी मुहैया कराने की मांग की गई है, जिसे ठेकेदार द्वारा मान लिया गया है। सोमवार से कस्बे में नियमित सफाई व्यवस्था सुचारू कर दी जाएगी।

loksabha election banner

सेलाकुई कस्बे को तीन वर्ष पूर्व नगर पंचायत का दर्जा दिया गया था। तब प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम के अधीन सभी व्यवस्थाओं का संचालन हो रहा था। कुछ माह पूर्व हाईकोर्ट द्वारा नगर पंचायत का नोटिफिकेशन रद किए जाने के बाद से ही व्यवस्थाओं के संचालन में दिक्कत आ रही थी। हालांकि प्रदेश सरकार ने एक अंतरिम आदेश जारी कर नगर पंचायत का दर्जा दोबारा दिया है, लेकिन मामला हाईकोर्ट में लंबित होने के चलते यहां अभी वित्तीय अधिकार किसी भी सक्षम अधिकारी को नहीं दिए गए हैं। जिसके चलते कस्बे के विकास का पहिया इन दिनों जाम पड़ा हुआ है। सबसे अधिक परेशानी कस्बे में फैल रहे कूड़े ढ़ेरों से हो रही है। प्रमुख व्यापारिक, औद्योगिक व शैक्षणिक क्षेत्र होने के चलते यहां जनसंख्या का दबाव अधिक है, जिसके चलते कूड़ा भी अधिक होता है। देहरादून पांवटा राजमार्ग पर स्थित इस कस्बे में राजमार्ग के दोनों किनारों पर इन दिनों कूड़े के ढ़ेर लगे हुए हैं। शनिवार को स्थानीय बा¨शदों व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने एसडीएम से मुलाकात कर कस्बे की सफाई व्यवस्था दुरस्त करने की मांग की। एसडीएम ने बताया कि ठेकेदार को पहले से कम दाम पर सफाई कर्मी नियुक्त करने को कहा गया जिसे ठेकेदार द्वारा मान लिया गया है। सफाई कर्मियों के मानदेय के भुगतान के लिए व्यापार मंडल सहित कुछ अन्य लोगों ने धनराशि मुहैया कराने की बात कही है। बहरहाल, पिछले छह माह से अधिक समय से कूड़े के ढेर में तब्दील हो रहे कस्बे की सफाई व्यवस्था में सुधार आने की उम्मीद जगी है। एसडीएम से मुलाकात करने वालों में पूर्व प्रधान भगत ¨सह राठौर, व्यापार मंडल अध्यक्ष चैतन्य अनिल गौड़, राजेंद्र बलूनी, शराफत अली, रजनीश आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.