Move to Jagran APP

प्रदेश सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन : हरीश रावत

प्रदेश सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन बन चुकी है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लंबे से मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं लेकिन उनकी समस्याएं सुनने को भी तैयार नहीं है। इस आंदोलन को अंत तक समर्थन दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 08:55 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 08:55 PM (IST)
प्रदेश सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन : हरीश रावत
प्रदेश सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन : हरीश रावत

जागरण संवाददाता, देहरादून : प्रदेश सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन बन चुकी है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लंबे से मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं, लेकिन उनकी समस्याएं सुनने को भी तैयार नहीं है। इस आंदोलन को कांग्रेस अंजाम तक पहुंचने तक समर्थन देगी। यह कहना था प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का।

loksabha election banner

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने परेड ग्राउंड में चल रहे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के आंदोलन को समर्थन देते हुए उनसे मुलाकात की। उन्होंने कहा कि काग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में कर्मचारियों की सुविधा के लिए जो योजनाएं चलाई थी, उन्हें भाजपा सरकार तोड़ने पर लगी है। यदि हरीश रावत सरकार चार कदम चली थी तो त्रिवेंद्र सरकार को चाहिए था कि वह छह कदम आगे चलकर उदाहरण पेश करती। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता करीब 45 दिनों से संघर्ष कर रही हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों को सुनने को भी तैयार नहीं है। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी समेत आगनबाड़ी संगठन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी, महामंत्री सुमति थपलियाल, विमला कोहली आदि मौजूद रहे।

पुलिस ने जबरन तुड़वाया बेमियादी अनशन

विकासनगर सेटर से प्रदर्शन में शामिल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पिंकी पिछले पांच दिनों से बेमियादी अनशन पर बैठी थीं। जिन्हें पुलिस ने अनशन तोड़ने को कहा, लेकिन वह नहीं मानी। इस पर पुलिस व कार्यकर्ताओं के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। जिसके बाद पुलिस ने पिंकी को जबरन धरना स्थल से उठाया और उनका अनशन तुड़वा दिया। हालांकि उनकी जगह पौड़ी से विद्या और धर्मपुर से अंजू चंद बेमियादी अनशन पर बैठ गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.