Move to Jagran APP

नकरौंदा में छह किमी दूर बनाए गए मतदान केंद्र का विरोध

नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 99 नकरौंदा के दो मतदान केंद्रों को लेकर क्षेत्र के लोगों ने विरोध दर्ज कराया है। लोगों का कहना है कि निर्वाचन विभाग ने स्थानीय लोगों की मांग के विपरीत मतदान बूथ छह किमी दूर बनाए हैं। ऐसे में मतदान प्रभावित होने की पूरी संभावनाएं हैं। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र स

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 03:01 AM (IST)
नकरौंदा में छह किमी दूर बनाए गए मतदान केंद्र का विरोध
नकरौंदा में छह किमी दूर बनाए गए मतदान केंद्र का विरोध

जागरण संवाददाता, देहरादून: नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 99 नकरौंदा के दो मतदान केंद्रों को लेकर क्षेत्र के लोगों ने विरोध दर्ज कराया है। लोगों का कहना है कि निर्वाचन विभाग ने स्थानीय लोगों की मांग के विपरीत मतदान बूथ छह किमी दूर बनाए हैं। ऐसे में मतदान प्रभावित होने की पूरी संभावनाएं हैं। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र सौंपते हुए बूथ संशोधन की मांग की गई।

loksabha election banner

नगर निगम चुनाव की तिथि नजदीक आते ही बूथों के निर्धारण की समस्या भी सामने आने लगी है। पहले से सीडीएस परीक्षा से प्रभावित हुए 40 बूथों के मामले में जिला प्रशासन की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई है। ऊपर से नगर निगम में शामिल हुए नकरौंदा वार्ड 99 के दो मतदान केंद्र को लेकर भी विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। क्षेत्र के पूर्व प्रधान बुद्धदेव सेमवाल, भीम बहादुर, अनीता सेमवाल आदि ने जिला निर्वाचन अधिकारी को लिखे गए पत्र में कहा कि बांसवाड़ा, भरतू पुलिया, खत्री मोहल्ला का मतदान केंद्र एसजीआरआर से प्राथमिक विद्यालय गूलरघाटी में कर दिया है। इससे लोगों को करीब छह किमी दूरी तय करनी पड़ेगी। वहीं नकरौंदा का बूथ केसर मेमोरियल ऐकेडमी की जगह एसजीआरआर इंटर कॉलेज कर दिया है। यहां तक भी लोगों को आने-जाने में दिक्कतें उठानी पड़ेगी। उन्होंने दोनों बूथों की स्थिति में सुधार की मांग की है। इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरूगेशन ने बताया कि अभी शिकायत मिली है। इस मामले में जल्द निर्णय लिया जाएगा।

मतदाता सूची में भी गड़बड़ी

नकरौंदा वार्ड 99 की मतदाता सूची में भी गड़बड़ी का आरोप है। यहां दो अलग-अलग मतदान केंद्रों पर एक ही नाम दो बार प्रकाशित किए गए हैं। आरोप है कि जिला निर्वाचन विभाग ने जो सूची जारी की है, उसमें क्रमांक 2198 से 2733, 2734 से 3049 तक नाम दोहरा दिए गए हैं। ऐसे में फर्जी मतदान की आशंका है। स्थानीय लोगों ने जिला निर्वाचन विभाग से सूची में संशोधन कर सही सूची जारी करने की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.