Move to Jagran APP

भोजनमाताएं बोलीं, सिर्फ झूठ हैं मातृशक्ति के सम्मान के सारे दावे Dehradun News

खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय परिसर में धरना दे रही भोजन माताओं ने सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:30 PM (IST)
भोजनमाताएं बोलीं, सिर्फ झूठ हैं मातृशक्ति के सम्मान के सारे दावे Dehradun News
भोजनमाताएं बोलीं, सिर्फ झूठ हैं मातृशक्ति के सम्मान के सारे दावे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। अपनी मांगों को मनवाने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय परिसर में धरना दे रही भोजन माताओं ने सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा मातृशक्ति को सम्मान देने वाले तमाम सरकारी दावे भी झूठे हैं। रात दिन परेशानी उठाकर धरना दे रही मातृशक्ति की आवाज को सरकार अनसुना कर रही है। 

loksabha election banner

भोजन माता संगठन की प्रदेश अध्यक्ष ऊषा देवी ने कहा सरकार मातृशक्ति के सम्मान के दावे तो बहुत करती है, लेकिन सर्दी-बरसात के मौसम में अपने हक की आवाज उठा रही मातृशक्ति की सुध लेने को सरकार तैयार नहीं है। उन्होंने कहा सरकारी विद्यालयों में चलने वाली मिड डे मील बनाकर बच्चों को परोसने का बेहद महत्वपूर्ण व जिम्मेदारी वाला कार्य करने वाली भोजन माताएं बेहद निर्धन परिवारों से संबंध रखती हैं।

अगर वह अपने और परिवार के गुजारे के लिए सरकार से सहायता मांग रही हैं, तो इसमें सरकार को भी इन महिलाओं के बारे में सोच विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा सरकारी व्यवस्थाओं के हिसाब से प्रदेश के चार जनपदों में मिड डे मील की सप्लाई किसी एनजीओ के माध्यम से कराए जाने के मामले में भी सरकार को अपनी नीति को स्पष्ट करना चाहिए। यह व्यवस्था लागू होने के बाद भोजन माताओं की नौकरी सलामत रहेगी या नहीं, इसका जवाब सरकार को देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: पुरानी पेंशन बहाली के लिए शिक्षकों ने भरी हुंकार, जानिए क्या हैं मांगें

धरने पर बैठने वालों में बीना, बिट्टो देवी, दर्शनी देवी, रक्षा देवी, प्यारो, बबीता, कमला राणा, सुमन मिश्र, दीपा थापा, मंजू, काजल गुप्ता, निर्मला, लज्जा, परमजीत, कृष्णा, कुसुमलता, इंद्रा, ऊषा राठौर, शहनाज, लीला देवी आदि शामिल रही। 

यह भी पढ़ें: सरकार नहीं मानीं तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के समर्थन में सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.