जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना के चलते मृत आत्मा की शांति व संक्रमण से जूझ रहे मरीजों के जल्द स्वास्थ्य लाभ को लेकर आयोजित हो रही दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। जनप्रतिनिधियों और सरकारी अधिकारियों के साथ कारोबारी, खिलाड़ी, कलाकार और शिक्षक तक जागरण परिवार के साथ खड़े होकर 14 जून को सुबह 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना में सम्मिलित होने की अपील कर रहे हैं।

  • दिवंगत आमजन को श्रद्धांजलि देने एवं कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए जागरण समूह की ओर से सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा। इस महामारी के नियंत्रण में कोरोना योद्धा पूरे समर्पण के साथ मोर्चे पर डटे हैं। इसमें डाक्टर ही नहीं, बल्कि पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी और परिवहन कर्मी जैसे तमाम लोग शामिल हैं। इनका मनोबल बढ़ाने की सोच के साथ ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों के जल्दी स्वस्थ होने को लेकर भी प्रार्थना करनी है।
  • मनीष रावत (ओलिंपियन) का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण असमय काल को प्राप्त हुई दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने और इस महामारी से जंग लड़ रहे कोरोना पीड़ितों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए 14 जून को दैनिक जागरण द्वारा आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना मुहिम से जुड़कर हमें इन सभी के लिए प्रार्थना अवश्य करनी चाहिए। उम्मीद है आप सब लोग इस कारवां में शामिल होंगे।
  • दिनेश चंद्र पठोई (आरटीओ देहरादून) का कहना है कि पिछले सवा साल में कोरोना योद्धाओं ने बहुत मेहनत की। इसमें डाक्टर, पुलिसकर्मी से लेकर परिवहनकर्मी और सफाई कर्मी भी शामिल हैं। हम इन योद्धाओं के हौसले को बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होंगे। मैं और मेरे सहयोगी इस अद्भुत आयोजन में दैनिक जागरण के साथ खड़े रहेंगे।
  • ख्याति शर्मा (पूर्व मिस इंडिया) का कहना है कि दैनिक जागरण की ओर से 14 जून को सुबह 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना सभा कार्यक्रम सराहनीय है। कोरोना महामारी के कारण कई लोग असमय इस दुनिया को छोड़कर चले गए हैं। मैं उन सभी को श्रद्धाजंलि अर्पित करती हूं। दैनिक जागरण की इस मुहिम में मैं शामिल हो रही हूं। आप से भी अपील करती हूं कि आप जहां कहीं भी हों, 14 जून को सुबह 11 बजे जागरण की इस मुहिम का हिस्सा बनें।
  • रामलखन गैरोला (पूर्व प्रधानाचार्य, श्री गुरु राम राय लक्ष्मण इंटर कालेज) का कहना है कि दैनिक जागरण सदैव ही जनकल्याण के लिए कार्य करता है और पीड़ित व शोषित जन के प्रति चिंतनशील रहता है। इसी कड़ी में सर्व धर्म प्रार्थना के माध्यम से जन-जन को इस वैश्विक महामारी से निजात दिलाने और मृत आत्माओं की शांति के लिए किया जा रहा यह प्रयास अतुलनीय व सराहनीय है। ऐसे कार्यक्रम से हमें विश्व बंधुत्व की भावना के दर्शन होते हैं।
  • राकेश ओबराय (कारोबारी) का कहना है कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है, जिसने विश्व में आतंक सा वातावरण पैदा कर दिया है। दैनिक जागरण की ओर से कराई जा रही सर्व धर्म प्रार्थना एक सराहनीय पहल है और एक ऐसा मंच उपस्थित करेगा, जिस पर सभी वर्ग के लोग एक साथ आकर इस महामारी से छुटकारा पाने की प्रार्थना कर सकें। मैं सभी भाई बहनों से अनुरोध करता हूं कि इस कार्यक्रम में 14 जून की सुबह 11 बजे बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।
  • विशेष भृगुवंशी (कप्तान भारतीय बास्केटबॉल टीम) का कहना है कि मैं दैनिक जागरण की कोरोना से मृतकों को श्रद्धांजलि और कोरोना पीड़ितों की स्वास्थ्य कामना के लिए सर्व धर्म प्रार्थना मुहिम के साथ हूं। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि आप सब भी दो मिनट का समय निकालकर मौन व्रत रखकर प्रार्थना करें।
  • कुनाल चंदेला (कप्तान सीनियर क्रिकेट टीम उत्तराखंड) का कहना है कि मेरी अपील है कि आप सभी दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना मुहिम का हिस्सा बनें और कोरोना से जान गंवाने वाले व्यक्तियों की आत्मा की शांति और संक्रमितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करने के लिए 14 जून को सुबह 11 बजे दो मिनट का समय निकालकर सर्व धर्म प्रार्थना मुहिम से जुड़े।
  • कविंद्र बिष्ट (अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर) का कहना है कि दैनिक जागरण की पहल सराहनीय है। कोरोना की बजह से कई जन ने अपने प्रियजनों को खोया है। बहुत लोग इस महामारी से अभी भी लड़ रहे हैं। ऐसे में आप सभी से निवेदन करता हूं कि आप सभी दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना मुहिम का हिस्सा बनें। जो लोग इस महामारी से लड़ रहे हैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और जो जीवन की जंग हार गए हैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।

यह भी पढ़ें-दैनिक जागरण सर्वधर्म प्रार्थना अभियान से जुड़े संत, सभी से 14 जून को सुबह 11 बजे इससे जुड़ने का किया आह्वान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप