Move to Jagran APP

तोगड़िया बोले, यदि हम मंदिर नहीं बना पाए तो वह दिन दूर नहीं जब हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि उनका लक्ष्य केवल राममंदिर नहीं, बल्कि 100 करोड़ हिंदुस्तानियों के घर राम राज्य की समृद्धि का सपना देखा था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 12:36 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 08:51 AM (IST)
तोगड़िया बोले, यदि हम मंदिर नहीं बना पाए तो वह दिन दूर नहीं जब हिंदू  अल्पसंख्यक हो जाएंगे
तोगड़िया बोले, यदि हम मंदिर नहीं बना पाए तो वह दिन दूर नहीं जब हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे

देहरादून, [जेएनएन]: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.प्रवीण तोगड़िया ने रविवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भगवान राम के सहारे सत्ता हासिल करने वाले अब उनके मंदिर निर्माण की ही बात भूल गए। कल तक कश्मीर के हिंदुओं के लिए रोते थे, अब पाकिस्तानी जिहादियों को रमजान में गोली न लगे, इस बात की चिंता करते हैं। पत्थरबाजों पर दर्ज मुकदमे वापस लेते हैं। हिंदू समाज का खोया वैभव वापस पाने के लिए यह सरकार बनवाई थी। न राम मंदिर का निर्माण हुआ और न ही रामराज आया। उम्मीद थी कि देश में बेरोजगारी, अशिक्षा, भुखमरी, दुष्कर्म की घटनाओं को नियंत्रित करने के साथ यह सरकार राम मंदिर का निर्माण कर रामराज लाएगी। पर ऐसा कुछ नहीं हुआ। 

loksabha election banner

दून के सुभाष रोड स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में रविवार को हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने कहा, केंद्र की सत्तासीन भाजपा सरकार को भूलने की गंभीर बीमारी लग गई है। वह किसानों को भूल गए हैं, बेरोजगार नौजवान, महंगाई से पीडि़त गृहणियों, कश्मीरी पंडितों का दर्द, धारा-370 और सीमा पर तैनात जवानों को भूल गए हैं। यहां तक कि खुद के सिद्धांत भी भुला दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव के पहले तक मंदिरों से प्रेम था, लेकिन सत्ता में आने के बाद वह मस्जिदों में सजदा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री बनने के बाद वह कभी अयोध्या नहीं गए। भाजपा को करोड़ों हिंदुओं ने वोट किया, पर बहुमत मिलते ही वह मुस्लिम महिलाओं की हितैषी बन तीन तलाक पर कानून बना रही है। उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत पाने के बाद कोर्ट के आदेश का इंतजार होने लगा। अगर राम मंदिर कोर्ट के आदेश से ही बनना था तो राम मंदिर आंदोलन की क्या जरूरत थी। यदि कोर्ट से ही फैसला होना था तो सुप्रीम कोर्ट से रथयात्रा निकालनी थी, सोमनाथ मंदिर से नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार डबल स्टैंडर्ड अपना रही है। सरकार एससी-एसटी पर कानून ला सकती है, पर राम मंदिर पर नहीं। 

तोगडिय़ा ने कहा कि देश मे 19 करोड़ लोग भूखे सोते हैं, 10 करोड़ युवा बेरोजगार हैं। उच्च शिक्षा निम्न वर्ग की पहुंच से दूर हो गई है। किसान कर्ज तले दबा है और तीन लाख किसान अब तक आत्महत्या कर चुके हैं। महंगाई लगातार बढ़ रही है। ऐसे में सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। उसे जगाने के लिए 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच किया जाएगा। इस दौरान संत ब्रह्मïचारी जी महाराज, स्वामी दर्शन भारती, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव महाजन, महानगर अध्यक्ष बिजेंद्र नेगी, जिलाध्यक्ष अमित अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। संचालन राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष अमित तोमर ने किया। 

कांग्रेस मुक्त या कांग्रेस युक्त 

तोगड़िया ने भाजपा के भारत को कांग्रेस मुक्त करने की बात पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि देश को कांग्रेस मुक्त करते-करते पार्टी आज कांग्रेस युक्त हो गई है। उत्तराखंड की ही बात करें तो यहां भी पांच मंत्री पूर्व कांग्रेसी हैं। भाजपा आखिर जा किस ओर रही है। 

यह भी पढ़ें: मिशन-2019 के लिए ये है बीजेपी का हार्इटेक फॉर्मूला 

यह भी पढ़ें: सभी संत एकजुट होकर करें धर्म की रक्षा: महंत नरेंद्र गिरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.