जागरण संवाददाता, देहरादून :

उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा विभाग की राज्य स्तरीय अंतर पॉलीटेक्निक खेलकूद प्रतियोगिता की 100 मीटर दौड़ के पुरुष वर्ग में राजकीय पॉलीटेक्निक देहरादून के मनोज सिंह और महिला वर्ग में राजकीय पॉलीटेक्निक श्रीनगर की शिखा रावत ने प्रथम स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में 435 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कॉलेज में सोमवार को आयोजित प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राविधिक शिक्षा विभाग के सचिव अशोक कुमार ने किया। इस दौरान उन्होंने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद आयोजित प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग की 100 मीटर दौड़ में राजकीय पॉलीटेक्निक, देहरादून के मनोज सिंह प्रथम, राजकीय पॉलीटेक्निक, देहरादून के अभिषेक यादव द्वितीय, जबकि केएल पॉलीटेक्निक, रुड़की के विशाल कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं महिला वर्ग में राजकीय पॉलीटेक्निक श्रीनगर की शिखा रावत प्रथम, आरती नेगी द्वितीय और राजकीय पॉलीटेक्निक जैंती की प्रियंका मेहता तृतीय स्थान पर रही। पुरुष वर्ग की आठ सौ मीटर दौड़ में केएल पॉलीटेक्निक के राहुल सैनी, राजकीय पॉलीटेक्निक गरुड़ के रोहित तिवारी व राजकीय पॉलीटेक्निक बाड़ेछीना के रविंद्र सिंह ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया।

इस दौरान प्राविधिक शिक्षा विभाग के निदेशक हरि सिंह, डॉ. मुकेश पांडे, एके सक्सेना, एमके कन्याल, सुरेश कुमार, एके श्रीवास्तव, अखिलेश वर्मा, सुनील कुमार, सरिता कटियार, नर्मदा सिंह आदि मौजूद रहे। लंबी कूद में द्वाराहाट और अल्मोड़ा प्रथम

पुरुष वर्ग की लंबी कूद में राजकीय पॉलीटेक्निक द्वाराहाट के सौरभ कुमार प्रथम, राजकीय पॉलीटेक्निक पंतनगर के धीरज बिष्ट द्वितीय और राजकीय पॉलीटेक्निक देहरादून के हरेंद्र सिंह तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में राजकीय पॉलीटेक्निक अल्मोड़ा की खुशबू प्रथम, राजकीय पॉलीटेक्निक श्रीनगर की शिखा रावत द्वितीय, जबकि राजकीय महिला पॉलीटेक्निक देहरादून की प्रियंका मेहता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। महिला वर्ग की चक्का फेंक में राजकीय महिला पॉलीटेक्निक सुद्धोवाला की सागरिका चौहान, राजकीय पॉलीटेक्निक श्रीनगर की सोनी राणा और राजकीय पॉलीटेक्निक काशीपुर की सोनी क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। पुरुष वर्ग में राजकीय पॉलीटेक्निक काशीपुर के योगेश चंद्र उपाध्याय प्रथम, केएल पॉलीटेक्निक के विशाल कुमार द्वितीय और राजकीय पॉलीटेक्निक देहरादून के मनीष रावत ने तृतीय स्थान हासिल किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस