Move to Jagran APP

Polytechnic Entrance Exam: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा, इन दो विषयों के प्रश्नों ने उलझाया छात्रों को

पॉलीटेक्निक संस्थानों की प्रवेश परीक्षा प्रदेश के 109 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। परीक्षा में करीब 67 फीसद छात्र शामिल हुए। 13300 हजार सीटों के लिए हुई इस परीक्षा में 15325 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया था।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 06:00 PM (IST)
Polytechnic Entrance Exam: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा, इन दो विषयों के प्रश्नों ने उलझाया छात्रों को
पॉलीटेक्निक संस्थानों की प्रवेश परीक्षा में शामिल होते छात्र-छात्राएं।

देहरादून, जेएनएन। सरकारी और निजी पॉलीटेक्निक संस्थानों की प्रवेश परीक्षा प्रदेश के 109 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। परीक्षा में करीब 67 फीसद छात्र शामिल हुए। 13,300 हजार सीटों के लिए हुई इस परीक्षा में 15,325 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किया था, जिसमें से रविवार को हुई परीक्षा में 10,716 छात्र-छात्राएं शामिल हुए, जबकि 4607 छात्र-छात्रएं अनुपस्थित रहे।

loksabha election banner

देहरादून के पित्थूवाला पॉलीटेक्निक संस्थान में सुबह की पाली में पेपर देने आए इंजीनियरिंग के छात्र अमित ठाकुर, संजय चौहान, विजयपाल रावत, नीलम बिष्ट, अंजलि गुप्ता, पल्लवी कुमारी ने कहा कि अन्य प्रश्न तो सरल थे, लेकिन गणित और भौतिक विज्ञान के कुछ प्रश्नों से उलझा दिया। इसी प्रकार दोपहर की पाली में फार्मेसी की परीक्षा देने वाली राधा शर्मा, दीपिका भट्ट ने कहा कि प्रश्नपत्र सामान्य था।

पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए मई में होने वाली इस परीक्षा को बढ़ते कोरोना संक्रमण कि चलते टाल दिया गया था। वहीं, प्राविधिक शिक्षा परिषद ने 10 मई तक ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी थी। प्राविधिक शिक्षा परिषद के संयुक्त सचिव मनीष पांडे ने बताया कि प्रदेश में 13300 सीटें हैं। जिसमें से करीब दस हजार निजी पॉलीटेक्निक, जबकि 3300 सौ राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों में हैं। रविवार को आयोजित प्रवेश परीक्षा की पहली पाली में सुबह दस बजे से दोपहर 12 बजे तक इंजीनियरिंग की परीक्षा में 7148 छात्र-छात्रएं शामिल हुए। 

यह भी पढ़ें: New Education Policy: राष्ट्रपति को भेजे जाएंगे कुलपतियों के सुझाव, नई नीति को सर्वस्वीकृत बनाने में मिलेगी मदद

दोपहर दो बजे से चार बजे के बीच हुई परीक्षा में 4807 छात्र-छात्रएं पंजीकृत थे, जिनमें से परीक्षा में 3570 उपस्थित रहे। सोमवार को भी दो पालियों में परीक्षा होगी। इनमें पांच सौ सात सौ छात्र-छात्रएं ही परीक्षा देंगे। जिनमें होटल मैनेजमेंट, मार्डन इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व पीजीडीसीए शामिल हैं। दोपहर दो बजे से चार बजे के बीच लेट्रल एंट्री और टेक्सटाइल की प्रवेश परीक्षा होगी।

यह भी पढ़ें: पैरामेडिकल की पढ़ाई को अब और ज्यादा विकल्प, जानें कबतक कर सकते हैं आवेदन और कहां कितनी सीटें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.