रुड़की(हरिद्वार), जेएनएन। संपत्ति विवाद में पुलिस पर कार्रवाई के लिए दबाव डालना एक युवक को भारी पड़ गया। वरिष्ठ उप निरीक्षक ने पुलिस पर दबाव बनाने वाले युवक को कड़ी फटकार लगाई। इसके चलते कुछ देर तक कोतवाली में हंगामे की स्थिति रही। वहीं, दूसरी मामूली विवाद के चलते कुछ हमलावरों ने कारोबारी के घर पर लाठी डंडों से लैस होकर हमला कर दिया। पुलिस से केस दर्ज करने की मांग की है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के खंजरपुर में एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच भूमि पर मकान बनाने को लेकर विवाद चल रहा है। एक पक्ष का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने भूमि पर गेट लगा लिया है, जबकि यह आम रास्ता नहीं है। वहीं दूसरा पक्ष दावा कर रहा है कि यह गेट पहले से ही लगा है। इसकी शिकायत पहले जेएम से की गई थी। जेएम ने मामला पुलिस के पास भेजा था।

पुलिस ने मौके पर जांच की तो पता चला कि यह गेट हाल ही में लगा है। पुलिस ने पीडि़त पक्ष को मामले में गेट हटवाने के लिए जेएम से निर्देश कराने को कहा था। लेकिन, सोमवार को पीडि़त पक्ष का एक युवक कोतवाली पहुंचा और पुलिस पर ही गेट हटवाने के लिए दबाव बनाने लगा। वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस बिना प्रशासनिक निर्देश मामले में कार्रवाई नहीं करेगी। मामला बढ़़ता देख वरिष्ठ उप निरीक्षक ने युवक को फटकार लगाई। साथ ही, उसे बताया कि पुलिस प्रक्रिया के तहत ही कार्रवाई करेगी। 

मामूली विवाद के बाद कारोबारी के घर पर हमला

मामूली विवाद के चलते हमलावरों ने कारोबारी के घर पर लाठी डंडों से लैस होकर हमला कर दिया। पुलिस से केस दर्ज करने की मांग की है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी तहसील निवासी सुहैल की कॉलोनी में दुकान है। 19 सितंबर को कॉलोनी के एक युवक से किसी बात पर विवाद हो गया। रात करीब आठ बजे जब कारोबारी दुकान बंद करके घर आया तो करीब 20 हमलावर हाथों में लाठी डंडे लेकर उसके घर पहुंच गए। 

यह भी पढ़ें: बाइक सवार बदमाशों ने फाइनेंस कर्मी से मारपीट कर 15 हजार लूटे

आरोप है कि उन्होंने कारोबारी और इसके स्वजनों से गाली गलौज की। जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपितों ने हमला कर दिया। हमले में सुहैल और इसका भाई शाकिर घायल हो गए। शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इन्हें आता देख हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। कारोबारी के पिता असगर ने इस मामले में गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बेच रहा था नकली सामान, पुलिस के आने से पहले हुआ फरार; ऐसे हुआ खुलासा

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस