जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून के सहस्त्रधारा रोड स्थित चालंग में निजी संपत्ति में जबरदस्ती घुसने, नुकसान पहुंचाने, सुरक्षाकर्मी को पीटने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में राजपुर थाना पुलिस ने सात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर घटना के तीन साल बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय निवासी चालंग सहस्त्रधारा रोड ने बताया कि 11 अक्टूबर 2018 को करीब 150 लोग गेट तोड़कर उनकी निजी संपत्ति में घुसे। आरोपितों ने उनके निजी सुरक्षाकर्मी विजय की पिटाई भी की। इसके बाद जेसीबी मशीन चालू कर संपत्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी। सूचना देने के डेढ़ घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सांठगांठ के चलते कोई कार्रवाई नहीं की।

वर्ष 2020 में पीडि़त ने इस मामले में एक प्रार्थनापत्र सीसीटीवी फुटेज सहित कोर्ट में दायर किया। जिसके बाद अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई की है। एसओ राजपुर मोहन सिंह ने बताया कि इस मामले में मुकेश जोशी निवासी जाखन, योगेश भट्ट, पंकज अग्रवाल निवासी न्यू रोड, राजेंद्र निवासी लक्खीबाग, कीर्ति अग्रवाल निवासी नींबूवाला, आशीष अग्रवाल निवासी जाखन और शहजाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मंदिर के दानपात्र से नकदी चोरी

ऋषिकेश के विस्थापित क्षेत्र अठूरवाला के खांड गांव में स्थित नागराजा मंदिर में चोरों मंदिर का दानपात्र तोड़कर नकदी व घंटियां चोरी कर ली। मंगलवार सुबह सभासद राजेश भट्ट ने बताया कि सुबह जब मंदिर के पुजारी मंदिर खोलने पहुंचे तो यहां ताला टूटा हुआ था। चोरों ने दानपेटी का ताला तोड़कर उससे भी नकदी चोरी कर ली और कुछ पीतल की घंटियां भी ले गए।

मंदिर से घंटा चुराया

ऋषिकेश के ढालवाला में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर भुवनेश्वरी मंदिर से चोरों ने पीतल का घंटा चुरा लिया है। ढालवाला में रिटायर्ड उपनिरीक्षक हजारी प्रसाद कपटियाल ने घर के पास ही भुवनेश्वरी मंदिर का निर्माण कराया है। उनका परिवार इन दिनों बाहर गया है। सोमवार रात चोरों ने मंदिर से एक घंटा चुरा लिया। थानाध्यक्ष मुनिकीरेती कमल मोहन भंडारी ने बताया कि चोरों की तलाश की जा रही है।

हिस्ट्रीशीटरों की परेड कराई

रायवाला में हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी के लिए रायवाला पुलिस ने उनकी वर्तमान स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान हिस्ट्रीशीटर गुरुदेव उर्फ डैनी निवासी छिद्दरवाला, देव बहादुर व राकेश निवासी रायवाला, राजेन्द्र उर्फ राजू निवासी हरिपुरकलां की परेड कराई और उनकों शांति व्यवस्था बनाए रखने की सख्त हिदायत दी गई।

यह भी पढ़ें:-साल 2018 में छात्रा का अपहरण कर किया था दुष्कर्म, दोषी को 20 साल की कठोर कारावास की सजा

Edited By: Sunil Negi