देहरादून, जेएनएन। कोरोना के हॉटस्पॉट बन चुके भगत सिंह कॉलोनी व मुस्लिम कॉलोनी के आसपास घूमने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर रही। पुलिस ने लोगों को घरों से भी बाहर नहीं निकलने दिया। पुलिस ने लोगों को हिदायत दे रखी है कि किसी तरह के दैनिक उपयोग की आवश्यकता पर पुलिस या प्रशासन के कंट्रोल रूम को फोन करें। बेवजह घरों से बाहर न निकलें।

भगत सिंह कॉलोनी व मुस्लिम कॉलोनी में कोरोना पाजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद से प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। दोनों कॉलोनियों में प्रवेश करने के रास्तों पर बैरीकेडिंग कर दी गई है। जहां चौबीस घंटे की पुलिस का निगरानी दस्ता मुस्तैद है। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि हमारा प्रयास है कि प्रतिबंधित क्षेत्र के लोग घरों से बाहर न निकलें। इसके लिए हर संभव कदम उठाए गए हैं। प्रशासन के सहयोग से रोजमर्रा के जरूरत के सामानों की आपूर्ति सुचारू रखी गई है। दोनों कॉलोनियों में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश भी प्रतिबंधित है। वहीं, कंट्रोल रूम में इन दोनों कॉलोनियों से आने वाली सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

केशवपुरी बस्ती जाएगी मोबाइल एटीएम सेवा

डीएम के निर्देश के बाद पंजाब नेशनल बैंक की मोबाइल एटीएम सेवा करीब साढ़े ग्यारह बजे भगत सिंह कॉलोनी पहुंची। कॉलोनी में कैश निकालने वालों की लाइन लग गई। करीब ढाई घंटे में लोगों ने शारीरिक दूरी का अनुपालन कर एटीएम से कैश निकाला।

पंजाब नेशनल बैंक सर्किल ऑफिस के मुख्य प्रबंधक संतोष सिन्हा ने बताया कि अब डोईवाला की केशवपुरी बस्ती में मोबाइल एटीएम सेवा जाएगी। लॉक हुई सभी कॉलोनियों में मोबाइल एटीएम सेवा के माध्यम से ही कैश की दिक्कत को दूर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: हॉटस्पॉट के इर्द-गिर्द सात किमी का बफर जोन घोषित

बैंकों व एटीएम में सामान्य रही स्थिति 

शहर के बैंकों व एटीएम में ज्यादा भीड़भाड़ नही देखने को मिली। कई जगह एटीएम सुनसान दिखाई दिए। वहीं बैंकों के बाहर भी प्रधानमंत्री जनधन खाते से धनराशि निकालने के लिए इक्का-दुक्का लोग नजर आए। इनके भी बैंक के गेट पर हाथ सेनिटाइज कर अंदर भेजा जा रहा था।

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdowm: जनपद की सीमाओं पर बढ़ाई गई चौकसी, मालवाहक वाहनों की गहनता से जांच

Posted By: Bhanu Prakash Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस