Move to Jagran APP

आदेश हत्‍याकांड: पुलिस यह भी पता नहीं लगा पाई कि हत्या के पीछे किसका हाथ

बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर आदेश की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या को अंजाम देने वालों को पकड़ना तो दूर अभी तक यह तक पता नहीं लगा पाई है कि हत्या के पीछे किसका हाथ है।

By Edited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 03:04 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 11:20 AM (IST)
आदेश हत्‍याकांड: पुलिस यह भी पता नहीं लगा पाई कि हत्या के पीछे किसका हाथ
आदेश हत्‍याकांड: पुलिस यह भी पता नहीं लगा पाई कि हत्या के पीछे किसका हाथ

देहरादून, [जेएनएन]: बालावाला के गूलरघाटी रोड पर बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर आदेश बालियान की हत्या को 24 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस ने हत्या को अंजाम देने वालों को पकड़ने की बात तो दूर अभी तक यह तक पता नहीं लगा पाई है कि हत्या के पीछे किसका हाथ है। हत्यारों को पकड़ने के लिए विभिन्न टीमों को दिल्ली, हरियाणा सहित उप्र भेजा गया है। साथ ही मृतक के मोबाइल नंबरों की सीडीआर निकालकर उसकी जांच की जा रही है।

loksabha election banner

विदित है कि मंगलवार को बालावाला के गुलरघाटी रोड पर दिनदहाड़े नकाबपोश तीन बदमाशों ने रेता, ईट, बजरी सप्लायर आदेश बालियान पुत्र गोपीचंद मूल निवासी शाहनगर मुजफ्फरनगर हाल निवासी राजेश्वर नगर फेस एक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। घटना को तीन बदमाशों ने अंजाम दिया था। घटना के बाद मौके पर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर वहां से आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किए और बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई लेकिन घटना को हुए 24 घंटे से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक पुलिस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों तक नहीं पहुंच पाई है न हीं हत्या की साजिश रचने वाले का पर्दाफाश कर पाई है। 

हालांकि मृतक के परिजनों से पूछताछ और मृतक की डायरी में मिले कुछ सप्लायरों पर पुलिस को शक है और इसके लिए पुलिस ने टीमों को दिल्ली, हरियाणा और उप्र भेजा है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज लेकर उनका विश्लेषण किया जा रहा है और आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली जा रही है। मृतक के मोबाइल नंबरों की सीडीआर लेकर उसकी जांच की जा रही है जिससे आरोपितों को दबोचा जा सके। 

सचिन के इर्द-गिर्द घूम रही पुलिस की सुई 

बिल्डिग मैटेरियल सप्लायर आदेश बालियान की हत्या के मामले में पुलिस आदेश के परिजनों के साथ उसके साथियों से पूछताछ कर चुकी है। पूछताछ के बाद पुलिस के सामने एक ही नाम की चर्चा बार-बार हो रही है। वह है सचिन तोमर। जो मृतक का रिश्ते का भाई है। इसलिए पुलिस ने अपना पूरा फोकस सचिन पर कर लिया है और वह हर हाल में सचिन तक पहुंचने की कोशिश कर रहे है। आदेश का कई लोगों से लेन-देन था। इसका पूरा हिसाब मृतक ने डायरी में दर्ज किया है। 

पुलिस अब तक आदेश के लगभग हर लेनदार और देनदार से पूछताछ कर चुकी है, लेकिन इनके हत्या करने या हत्या की साजिश में शामिल होने का पुलिस को कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है। पुलिस के मुताबिक आदेश का सबसे बड़ा देनदार श्रवण तोमर है, लेकिन फिलहाल उसके हत्या में साजिश होने का कोई पुख्ता साक्ष्य अभी तक नहीं मिला है। देनदारों में सचिन तोमर ही ऐसा है, जो अभी तक फरार है। लिहाजा इन सबको दरकिनार कर पुलिस का फोकस अब केवल सचिन तोमर पर ही टिक गया है। 

पुलिस के मुताबिक सचिन पर आदेश के लगभग ढाई लाख की देनदारी है। लेकिन वह लंबे समय से इसे नहीं चुका रहा है। जिसके कारण आदेश उसका ट्रैक्टर भी उठा कर ले आया था। जिसके बाद से सचिन उसे लगातार धमकी देता आ रहा है। एसपी सिटी प्रदीप राय ने बताया कि अब तक की पूछताछ और जांच में ही सचिन ही संदिग्ध नजर आ रहा है। इसलिए उसकी गिरफ्तारी का प्रयास पुलिस कर रही है। हालांकि पुलिस की रडार पर सरवन तोमर, सचिन का भाई सुमोध और कुछ और देनदार और लेनदार भी है।

दो माह से अधिक समय से घर से है लापता है सचिन 

सचिन तोमर अपने घर से दो माह से लापता है। उसकी पत्नी भी घर में नहीं हैं। घरवालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीओ डालनवाला जया बलूनी ने बताया कि सचिन के दो बच्चे हैं जो इस समय उसके फौजी भाई सुमोध के पास है। बताया कि पहले सुमोध पर भी हत्या में शामिल होने का शक जाहिर किया गया था, लेकिन वह इस समय अपने कंपनी बंगलुरु में है। इसलिए इसका फिलहाल हत्या में शामिल होना संभव नहीं है, लेकिन पुलिस उस पर भी नजर रख रही है। 

आदेश की मुखबिरी किसने की 

यह भी बड़ा सवाल आदेश की हत्या पूरे प्लान के साथ की गई थी। हत्यारों को पता था कि वह कब और कैसे कहां जाएगा और उसे कहां मारना है। लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि उसकी इतनी पक्की मुखबिरी किसने की।

यह भी पढ़ें:  तो ढाई लाख के लेन-देन के लिए की गई बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर की हत्या

यह भी पढ़ें: देहरादून में बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर की गोलियों से भूनकर हत्या की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.