देहरादून, जेएनएन। विकासनगर में अजीतनगर के पास कैनाल रोड पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने चोरी के सामान के साथ दो शातिर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से बाबूगढ़ में 26 जून और नौ जुलाई को डाक्टरगंज में हुई चोरियों के सामान समेत एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। दोनों आरोपित बाजार पुलिस चौकी के पीछे मुस्लिम बस्ती के रहने वाले हैं।

29 जून को बीना अरोड़ा पत्नी स्वर्गीय प्रदीप निवासी बाबूगढ़ ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि 26 जून की रात अज्ञात चोरों ने उनके घर से नकदी चोरी की है। वहीं 12 जुलाई को मुसाफिर पुत्र गुलजार निवासी पुल नंबर एक डाक्टरगंज ने थाना विकासनगर नें तहरीर दी कि दिनांक 9/10 जुलाई की रात में अज्ञात चोर उनके घर का ताला तोड़कर नगदी व कुछ अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं। 

पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश की। गत रात बाजार चौकी प्रभारी दीपक मैठाणी अपनी टीम के साथ आरोपितों को अजीतनगर के पास कैनाल रोड से पकड़ा। आरोपितों ने अपने नाम इदरीश उर्फ लाखा पुत्र यूनुस व फिरोज पुत्र आकिल निवासी मुस्लिम बस्ती विकासनगर बताई।

आरोपितों से चोरी का सामान, नकदी, आलनकब, पेचकस बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपित इदरीश के पास से 315 बोर का तमंचा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए। पुलिस ने कोतवाली में आरोपित इदरीश के विरुद्ध आ‌र्म्स एक्ट का मुकदमा अलग से दर्ज किया। 

कोतवाल महेश जोशी के अनुसार आरोपितों के पास से 9750 रुपये नकद, एक घड़ी सोनाटा बरामद की गयी है। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि नशे के आदी होने की वजह से मेहनत मजदूरी से नशे का खर्चा नहीं चल पाता है, इसलिए दिन में बंद घरों की रेकी कर रात को चोरी कर लेते हैं। आरोपितों के खिलाफ चोरी आदि के तीन मुकदमें पहले से दर्ज हैं। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: टायर चोरी गैंग के तीन शातिर गिरफ्तार, चेन लूट में भी दो धरे Dehradun News

यह भी पढ़ें: भेलकर्मी के घर चोरों ने लगाई सेंध, लाखों के जेवर और नगदी ले उड़े

यह भी पढ़ें: चेन स्नेचर और पर्स लुटेरों का सॉफ्ट टारगेट बना दून शहर Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप