जागरण संवाददाता, देहरादून। रायपुर थाना पुलिस ने रसोई गैस की कालाबाजारी करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से 27 गैस सिलिंडर, रीफिलिंग करने वाले औजार और छोटा हाथी वाहन बरामद किया गया है। दोनों आरोपित मूल रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

थानाध्यक्ष रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने बताया, सोमवार दोपहर किसी ने फोन के माध्यम से शिकायत की कि क्षेत्र में दो व्यक्ति एक निजी वाहन से रसोई गैस की कालाबाजारी कर रहे हैं। शिकायत करने वाले ने बताया कि आरोपित व्यक्ति 700 रुपये का रसोई गैस सिलिंडर 1200 रुपये में बेच रहे हैं। इस सूचना के आधार पर तत्काल संबंधित इलाके में पुलिस की एक टीम भेजी गई, जिसने दोनों आरोपितों को दबोच लिया। 

आरोपित रसोई गैस सिलिंडरों से भरा निजी वाहन लेकर क्षेत्र में घूम रहे थे। वाहन में 27 रसोई गैस सिलिंडर थे। आरोपितों के पास सिलिंडरों से संबंधित कोई कागजात नहीं थे। पुलिस टीम ने खाद्य आपूर्ति निरीक्षक को भी मौके पर बुलाकर जांच कराई। आरोपितों की पहचान गुलबहार निवासी रामपुर बिजनौर और जीशान निवासी महजुड़ा सकुरा नगीना बिजनौर के रूप में हुई।

पशु का सिर पर मिलने पर हंगामा

केदारपुरम स्थित बद्रीपुर में पशु का सिर मिलने पर हंगामा हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीसीटीवी कैमरे की जांच करने पर पता लगा कि कुत्ता पशु के सिर पर लेकर आया था।

सीओ नेहरू कॉलोनी पल्लवी त्यागी ने बताया कि क्षेत्र में पशु का सिर मिलने की सूचना मिली थी। जिसके बाद तुरंत मामले की जांच करने के लिए इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया गया। सीसीटीवी कैमरे में एक कुत्ता पशु के सिर को लाते हुए दिख रहा है। इसके बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें- फाइनेंसर हत्याकांड का पर्दाफाश, लेनदेन को लेकर हुई थी फाइनेंसर की हत्या; तीन गिरफ्तार

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021