नाबालिग के अपहरण में दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, डोईवाला : भोगपुर रानीपोखरी क्षेत्र से एक नाबालिग के अपहरण में दो आरोपितों को पुलिस ने डूंगा हाउस परेड ग्राउंड से गिरफ्तार किया है। एक आरोपित फरार है उसकी तलाश की जा रही है।

थानाध्यक्ष रानीपोखरी शिशुपाल राणा ने बताया कि 15 अगस्त की देर रात्रि एक महिला ने नाबालिग पुत्री के अपहरण होने की नामजद तहरीर दी।

तहरीर में उन्होंने बताया कि उसकी नाबालिग बेटी स्कूल समारोह में गई थी लेकिन देर रात तक वह वापस नहीं लौटी। महिला ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि गांधी ग्राम निवासी सुमित कुमार और केशवपुरी निवासी श्यामवीर ने बहला- फुसलाकर उसकी बेटी का अपहरण कर लिया है। महिला ने बताया कि सुमित ठेकेदारी का काम करता है। थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश की गई। जांच में पता चला कि आरोपित स्कूल समारोह के बाद तीन नाबालिग किशोरियों को बहला-फुसला कर ले गए थे। जिनमें से दो किशोरियों को आरोपित देर रात एक वाहन से उनके घर के समीप छोड़ गए थे। जबकि एक किशोरी को इन्होंने नहीं छोड़ा। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने उस वाहन की तलाश शुरू की जिससे वह किशोरी को छोड़ने आए थे। मंगलवार अलसुबह चार बजे सूचना मिली की यह वाहन डूंगा हाउस परेड ग्राउंड देहरादून की पार्किंग में खड़ा है। जिसके बाद पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंच कर वाहन को कब्जे में ले लिया। वाहन में सुमित कुमार और श्यामवीर को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इनके पास से अपहरण की हुई किशोरी को भी बरामद कर लिया गया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि इसमें उनके साथ उनका साथी गांधीग्राम निवासी अनूप भी शामिल था। जो इंडेन गैस सप्लाई का काम करता है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था तीसरे की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि किशोरी को उसके मां के सुपुर्द कर दिया गया है।

Edited By: Jagran