देहरादून, जेएनएन। पछवादून की विकासनगर कोतवाली और सहसपुर थाने की पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग के दौरान बाइक सवार समेत तीन युवकों को स्मैक और चरस के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित छात्रों, श्रमिकों, वाहन चालकों को नशे का सामान बेचने के लिए घूम रहे थे। पुलिस ने तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। 

मादक पदार्थों की रोकथाम को कोतवाल प्रदीप बिष्ट के नेतृत्व में चौकी प्रभारी कुल्हाल प्रमोद कुमार ने रविवार की देर शाम शक्ति नहर पटरी रिवर व्यू रिसोर्ट मटक माजरी से भारी मात्रा में स्मैक के साथ बाइक सवार को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान शराफत निवासी ग्राम कुंजा ग्रांट बताई। आरोपित ने स्मैक को बरेली उत्तर प्रदेश से सस्ते दामों पर खरीद कर लाने और विकासनगर में मजदूरों, स्कूल, कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को छोटी- छोटी मात्रा में ऊंचे दामों पर बेचने की बात स्वीकारी। चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपित ने अन्य नशा तस्करों के नाम और पते भी बताए हैं, जिस पर पुलिस काम कर रही है। बाइक को सीज कर दिया गया है। 

थाना सहसपुर की सभावाला चौकी की पुलिस हिंदूवाला में चेकिंग कर रही थी। रविवार की रात में चेकिंग के दौरान चौकी इंचार्ज किशन देवरानी ने हिंदूवाला में एक फार्म हाउस के पास से संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान जिशान निवासी ग्राम खुशहालपुर बताई। आरोपित की तलाशी में 5.56 ग्राम स्मैक (मार्फिन) बरामद की गई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया। 

यह भी पढ़ें: दस पेटी अंग्रेजी शराब सहित दो लोग गिरफ्तार Dehradun News

चौकी इंचार्ज ने बताया कि आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तीन मुकदमे पहले से दर्ज हैं। वहीं, डाकपत्थर चौकी इंचार्ज मुकेश कुमार ने रविवार की रात में बस स्टैंड डाकपत्थर पर चेकिंग के दौरान एक युवक के पास से 110 ग्राम चरस बरामद की। आरोपित वाहन चालकों को चरस बेचने के लिए घूम रहा था। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान इकलाख निवासी जीवनगढ़ के रूप में बताई। उधर, पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र धोनी के अनुसार तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। मादक पदार्थों की तस्करी और सप्लाई के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। 

यह भी पढ़ें: स्मैक तस्करी में युवक गिरफ्तार, छात्रों और श्रमिकों को करता था सप्लाई Dehradun News

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस