जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून के रायपुर क्षेत्र में चोरी की वारदात करने वाले आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों से भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है। थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि 18 सितंबर को आर्डिनेंस फैक्ट्री के अधिकारी भगवान दास निवासी तपोवन एन्क्लेव आमवाला ने तहरीर दी थी कि वह निजी कार्य से अमृतसर गए हुए थे। 16 से 19 सितंबर के बीच चोरों ने उनके घर के ताले तोड़कर चोरी की है।

इसी तरह रिटायर्ड फौजी विनोद कुमार निवासी फ्रेंड्स एन्क्लेव, डांडा खुदानेवाला ने तहरीर दी थी कि वह अपने बेटे से मिलने बठिंडा गए हुए थे। 11 से 18 सितंबर के बीच चोरों ने घर के ताले तोड़कर गहने व नकदी चोरी कर ली। एसओ ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद उन्होंने आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो फुटेज में मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति आते-जाते दिखे। छानबीन के बाद सोमवार को दो आरोपितों को चूना भट्ठा से गिरफ्तार किया गया। आरोपितों की पहचान मोहम्मद आमिर निवासी मुजफ्फरनगर और मुस्तकीन उर्फ सलमान निवासी मेरठ के रूप में हुई है। आरोपितों से नकदी, चांदी के सिक्के, कान की बाली, झुमके, कटोरी, पायल, स्टोन पेंडल, सोने की लौंग, हार, मोती की माला, सोने के टाप्स, कंबल, प्रेस, इयर फोन, हार, बाली, कमरबंद, दो डिजाइनर हार, स्पीकर आदि सामान बरामद हुआ है।

मेरठ भागने की फिराक में था एक आरोपित

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह दिन में फेरी लगाने के बहाने रेकी करते थे। रात को बंद घरों को निशाना बनाते थे। आरोपित मोहम्मद आमिर चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए मुस्तकीम को मेरठ से बुलाता था। वारदात के बाद मुस्तकीम मेरठ भागने की फिराक में था।

यह भी पढ़ें:- हरिद्वार में भी श्रीमहंत की मौत का कारण तलाश रही यूपी पुलिस, आनंद गिरि के इस बयान को माना जा रहा आधार

Edited By: Sunil Negi