जागरण संवाददाता, देहरादून। सहसपुर थाना पुलिस ने बरेली से स्मैक की खेप ला रहे एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से 356 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में स्मैक कहां पहुंचानी थी। इस मामले में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। एसएसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कप्तान डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि गुरुवार रात सहसपुर के एसओ नरेंद्र गहलावत पुलिस कर्मियों के साथ गश्त पर निकले थे। लांघा रोड से होते हुए जैसे ही पुलिस टीम खुशहालपुर चौक से आगे पहुंची तो एक व्यक्ति पुलिस को देख भागने लगा, जिसे पुलिस ने कुछ ही दूरी पर पकड़ लिया। 

पुलिस ने जब व्यक्ति से नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम शराफत निवासी मोहल्ला सराय फतेहगंज बरेली उत्तर प्रदेश बताया। तलाशी के दौरान उसके पास से 356 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह फतेहगंज में पुराने वाहनों की खरीद फरोख्त का काम करता है और इसी आड़ में स्मैक की तस्करी भी करता है। लॉकडाउन के दौरान उसका स्मैक बेचने का काम बंद हो गया था, लेकिन पैसे न होने के कारण उसने दोबारा स्मैक तस्करी का काम शुरू कर दिया।

ढाई लाख रुपये एडवांस देकर खरीदी थी स्मैक

शराफत ने पूछताछ के दौरान यह भी बताया कि 24 फरवरी को उसने फतेहगंज निवासी इफाकत से ढाई लाख रुपये एडवांस देकर स्मैक खरीदी थी। स्मैक बेचने के लिए वह सहसपुर में मेहराज नाम की महिला के पास आ रहा था, जो कि सहसपुर के ही निकट खुशहालपुर में रहती है। आरोपित ने बताया कि फतेहगढ़ में और भी व्यक्ति इस कार्य में जुड़े हुए हैं। जो कि कच्चा माल राजस्थान, झारखंड, बिहार, नेपाल, उड़ीसा से लेकर आते हैं और फतेहगंज में स्मैक व अन्य नशीले पदार्थ तैयार करते हैं।

टीम को दिया इनाम

एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने तस्कर को पकड़ने वाली सहसपुर थाना की टीम को 2500 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

राजधानी में फैल रहा नशा तस्करों का जाल

राजधानी में तेजी से नशा तस्करों का जाल फैल रहा है। करीब दो महीनों के रिकार्ड पर यदि नजर डालें तो जिला पुलिस ने स्मैक पकड़ी है। इसमें 67 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें- 54 किलो गांजा के साथ तीन गिरफ्तार, सहसपुर पुलिस की नशा तस्करों के विरुद्ध की कार्रवाई

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021