Move to Jagran APP

पुलिस ने किया ठग गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार; तीन फरार

पुलसि ने मदद के बहाने एटीएम कार्ड से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस एक आरोपित को गिरफ्तार करने में सफल रही। जबकि तीन फरार होने में कामयाब रहे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 03:22 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 03:22 PM (IST)
पुलिस ने किया ठग गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार; तीन फरार
पुलिस ने किया ठग गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार; तीन फरार

देहरादून, [जेएनएन]: क्लमेंट टाउन पुलिस ने मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश कर लिया है। पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करते हुए उससे तीन एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। इस गिरोह में कुल चार सदस्य हैं, जिनमें से तीन अभी फरार हैं। सभी आरोपित सहारनपुर के रहने वाले हैं और बीते दो माह में दो वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।  

loksabha election banner

दरअसल, बीती 19 सितंबर को पुष्पांजलि निवासी पारस मलिक हॉस्टल, सुभाषनगर से एटीएम कार्ड बदलकर कर ठगों ने उसके खाते से 39 हजार रुपये निकाल लिए। वहीं, बीती पांच नवंबर को संतोष प्रकाश निवासी गुरुद्वारा कॉलोनी का एटीएम कार्ड बदलकर 46,899 रुपये की ठगी कर ली गई। 

एसओ धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि दोनों घटनाओं के बाद जब इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए तो एक कार का नंबर मिला। बुधवार को एक मुखबिर ने सूचना दी कि जिस कार की पुलिस तलाश कर रही है, वह आइटीसी गेट मल्लू की कोठी के पास खड़ी है और तीन युवक भी उसमें बैठे हैं। पुलिस ने दबिश दी तो दो युवक मौके से फरार हो गए, जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया गया। 

आरोपित की पहचान सुनील शर्मा पुत्र प्रमोद शर्मा निवासी पूजापुरम कॉलोनी, थाना सदर बाजार, सहारनपुर के रूप में हुई। उसने बताया कि उसके गिरोह में तीन और सदस्य हैं। जिनके नाम संजय कुमार पुत्र अमर सिंह, विनोद कुमार पुत्र ऋषिपाल निवासी चंद्रपुर सहारनपुर और अनुज कुमार पुत्र बालाराम निवासी प्रदीप बिहार कॉलोनी सहारनपुर हैं। 

सुनील पर दून और सहारनपुर में पांच मुकदमे दर्ज हैं। उसके पास से तीन बैंकों के एटीएम कार्ड, एक मोबाइल फोन, एक कार और सवा सात हजार रुपये नगदी बरामद हुए हैं। 

सुनील शर्मा ने बताया कि गिरोह के सभी बेरोजगार हैं। ऐसे में उन्होंने जरूरतों को पूरा करने के लिए यह रास्ता चुना किया। संजय, विनोद और अनुज एटीएम कक्ष में लोगों को झांसे में लेने में मदद करते हैं। सुनील और अनुज लूट के एक मामले में सहारनपुर में जेल भी जा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: एक महिला ने किट्टी के नाम पर 1.35 लाख की ठगी की

यह भी पढ़ें: मकान दिलाने के नाम पर महिला कांस्टबल से पांच लाख की धोखाधड़ी

यह भी पढ़ें: विदेश में नौकरी के नाम पर दो युवकों से पांच लाख की ठगी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.