देहरादून, जेएनएन। डोईवाला और प्रेमनगर क्षेत्र की चार दुकानों में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। चारों के कब्जे से 45 मोबाइल सेट बरामद किए गए हैं, जबकि 35 से अधिक मोबाइल सेट को पटना कोरियर कर दिया गया था, जिसे पुलिस ने कोरियर कंपनी को नोटिस भेजकर डिलीवरी से रोक दिया है। मूलरूप से बिहार के रहने वाले चारों आरोपित देहरादून के अलग-अलग संस्थानों में पढ़ाई कर रहे थे। 

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि सात फरवरी और चार अप्रैल को प्रेमनगर में दो तथा 13 व 17 अप्रैल को डोईवाला क्षेत्र में दो मोबाइल की दुकानों का ताला तोड़ सौ के करीब मोबाइल सेट चोरी कर लिए गए थे। वारदात के खुलासे के लिए डोईवाला इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं को टास्क सौंपा गया। सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी साक्ष्यों की पड़ताल से पता चला कि शहर के करनपुर क्षेत्र की एक कोरियर कंपनी से बड़ी संख्या में मोबाइल पटना के लिए कोरियर किए गए हैं। 

इससे कोरियर करने वाले युवकों की पहचान हुई। पता चला कि यह सभी बाकी के मोबाइल फोन के साथ आइएसबीटी से अलग-अलग शहरों को रवाना होने वाले हैं। एसएसपी ने बताया कि रविवार को सभी को सेंट ज्यूड्स चौक से गिरफ्तार कर लिया गया। चारों के पास से 45 मोबाइल बरामद किए गए। 

आरोपितों की पहचान अभिजीत सिंह पुत्र विनय सिंह निवासी ग्राम सिकंदरपुर थाना सकरामपुर, मोतिहारी, सत्यम पुत्र संतोष सिंह निवासी ग्राम कन्ना थाना रक्सौल, मोतिहारी, रोशन कुमार पुत्र लखविंदर चौधरी निवासी ग्राम खटलवा थाना कल्याणपुर जिला पूर्वी चंपारण, साहिल पुत्र अरुण सिंह निवासी ग्राम गोदरी थाना केसरिया जिला मोतिहारी, बिहार के रूप में हुई। सभी की उम्र 19 साल के करीब है। अभिजीत व सत्यम एक निजी संस्थान में एनडीए की तैयारी करते थे, जबकि साहिल पे्रेमनगर के संस्थान में पालीटेक्निक का छात्र है। 

वहीं रोशन कुमार मोतिहारी में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है और हाल ही में एनडीए की तैयार के लिए देहरादून आया था। अभिजीत, सत्यम और रोशन करनपुर में, जबकि साहिल प्रेमनगर में किरायेा कमरा लेकर रहते थे। चारों के पास से सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर, दो बिल बुक और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। 

यह भी पढ़ें: एप डाउनलोड कराकर फैक्ट्री कर्मचारी के खाते से उड़ाए 85 हजार

यह भी पढ़ें: दिव्यांग पेंशन के नाम पर ऐंठे दस हजार, दस्तावेज भी गायब

यह भी पढ़ें: जमीन का फर्जीवाड़ा कर 2.28 करोड़ का लिया लोन, मुकदमा दर्ज

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप