Move to Jagran APP

पुलिस ने एक विदेशी महिला को किया गिरफ्तार, अश्लील वीडियो विज्ञापन बनवा किया था सोशल मीडिया पर पोस्ट

ऋषिकेश में पुलिस ने अश्लील वीडियो विज्ञापन बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 05:18 PM (IST)
पुलिस ने एक विदेशी महिला को किया गिरफ्तार, अश्लील वीडियो विज्ञापन बनवा किया था सोशल मीडिया पर पोस्ट
पुलिस ने एक विदेशी महिला को किया गिरफ्तार, अश्लील वीडियो विज्ञापन बनवा किया था सोशल मीडिया पर पोस्ट

ऋषिकेश, जेएनएन। अश्लील वीडियो विज्ञापन बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने एक फ्रांसीसी महिला को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पांच दिन पहले नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती ढालवाला के सभासद गजेंद्र सजवाण ने मुनिकीरेती पुलिस को तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने बताया कि कुछ विदेशी और स्थानीय नागरिकों ने अश्लील वीडियो बनाकर उसे विज्ञापन के तौर पर सोशल मीडिया में प्रचारित किया है। इस वीडियो को तपोवन के किसी होटल और लक्ष्मणझूला पुल पर शूट किया गया है। उनका आरोप था कि इस तरह के अश्लील विज्ञापन से क्षेत्र की छवि को नुकसान पहुंच रहा है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया था। 

loksabha election banner

थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती आरके सकलानी ने बताया कि इस मामले में शुक्रवार को फ्रांसीसी महिला मैरी हेलेन (27 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त महिला मार्च माह से तपोवन के एक होटल में रह रही है। पूछताछ में महिला ने बताया कि उसने ऑनलाइन माला बेचने के लिए यह वीडियो विज्ञापन शूट करवाया था। जिसे होटल डिवाइन गंगा कॉटेज में प्रोफेशनल फोटोग्राफर की मदद से शूट किया गया। बाद में उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उसे शेयर कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी विवेचना जारी है। विज्ञापन शूट करने वाले फोटोग्राफर की जानकारी भी जुटाई जा रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में फ्रांस के दूतावास से भी पत्राचार किया जा रहा है।

पुलिस कार्रवाई पर उठे सवाल

थाना मुनिकीरेती के होटल और लक्ष्मण झूला पुल पर अश्लील वीडियो बनाने के मामले में पुलिस ने एक विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई से शिकायतकर्त्ता नगर पालिका परिषद के सभासद गजेंद्र सजवाण ने असंतुष्टि जताई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से उन्होंने निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से तहरीर में सब कुछ विस्तार से लिखा गया था। मगर, उसके अनुरूप कार्यवाही नहीं हुई है। अश्लील वीडियो बनाने वाले कैमरामैन अपराध मुक्त नहीं हो सकते।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में होटल के प्रचार में अश्लील विज्ञापन बनाने वालों पर मुकदमा दर्ज

होटल के कमरे के अतिरिक्त गैलरी में भी फोटो और वीडियो बना है, होटल प्रबंधन भी दोषी है। उन्होंने कहा कि लक्ष्मण झूला पुल जिसे सरकार धरोहर बनाने जा रही है, वहां अश्लील वीडियो बनाने वाले कौन थे, वह अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर क्यों है। थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी का कहना है कि सभी तथ्यों को ध्यान में रख विवेचना जारी है।

यह भी पढ़ें: ब्लैकमेलिंग और दुष्कर्म मामले में फिर दर्ज होंगे भाजपा विधायक के बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.