Move to Jagran APP

मासूम के साथ कुकर्म की कोशिश, आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे Dehradun News

एक व्यक्ति ने आठ वर्षीय मासूम के साथ कुकर्म का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपित अब्दुल रहमान निवासी गांधीग्राम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 05:14 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 05:14 PM (IST)
मासूम के साथ कुकर्म की कोशिश, आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे Dehradun News
मासूम के साथ कुकर्म की कोशिश, आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। कोतवाली क्षेत्र में एक व्यक्ति ने आठ वर्षीय मासूम के साथ कुकर्म का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपित अब्दुल रहमान निवासी गांधीग्राम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार वह मासूम को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ गलत काम करने की कोशिश की। बच्चा वहां से किसी तरह भागकर घर पहुंचा और अपनी मां को जानकारी दी। 

loksabha election banner

ओबीसी का एटीएम किया क्षतिग्रस्त 

ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स के सहस्रधारा रोड पर गुजराड़ा मानसिंह स्थित एटीएम को अज्ञात व्यक्ति ने तोड़ने की कोशिश की। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

दरअसल, बैंक के ब्रांच मैनेजर मनोज दुबे ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने रात के वक्त एटीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि वह एटीएम को तोड़ नहीं पाया और उसमें से नकदी भी चोरी नहीं कर पाया। तहरीर के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम की जांच की। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि एटीएम में कोई गार्ड नहीं था। बैंक को एटीएम में गार्ड की व्यवस्था करने को कहा गया है। 

प्रशासन ने रुकवाया नाबालिग का विवाह 

'पढ़ेगी बेटी, बढ़ेगी बेटी' जैसे नारों को अब पढ़ी-लिखी बेटियां साकार करने लगी हैं। पहाड़ में ये बेटियां अब कुरीतियों का प्रतिकार करने के लिए आगे आने लगी हैं। ऐसा ही एक मामला देहरादून के पास कालसी क्षेत्र के एक गांव में सामने आया। मां-बाप ने नाबालिग बेटी का विवाह तय किया तो उसने आंगनबाड़ी के माध्यम से यह बात प्रशासन तक पहुंचाई। रविवार को बरात से पहले प्रशासन की टीम गांव पहुंची और विवाह रुकवा दिया। बाद में लड़की के पिता ने लिखित में दिया कि वह 18 साल की उम्र से पहले उसका विवाह नहीं करेंगे। 

यह भी पढ़ें: नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का आरोपित पिता को किया गिरफ्तार Dehradun News

साहिया के पास एक गांव की रहने वाली 17 वर्ष की किशोरी कक्षा 11 में पढ़ती है। वह छह भाई-बहनों में दूसरे नंबर की है। बड़ी बहन का विवाह हो चुका है। उसके पिता किसान हैं। पिता ने उसका विवाह पास के ही गांव में तय कर दिया। किशोरी का कहना है कि वह पढ़ना चाहती है और उसकी उम्र भी विवाह योग्य नहीं है। उसने स्वजनों से आग्रह किया, लेकिन बात नहीं बनी। इस पर किशोरी ने आंगनबाड़ी के माध्यम से कालसी की बाल विकास परियोजना अधिकारी अंजू बडोला तक अपनी परेशानी पहुंचाई। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में तैनात कर्नल पर महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा

रविवार को अंजू बडोला, बाल विकास सुपरवाइजर बीना चौहान और पुलिस के साथ गांव पहुंची। उन्होंने स्वजनों को कम उम्र में विवाह के नुकसान के बारे में बताया। गांव के बड़े-बूढ़ों की मौजूदगी में हुई बातचीत के बाद पिता ने आश्वस्त किया कि वह अभी बेटी का विवाह नहीं करेंगे। इस बारे में वर पक्ष को भी सूचित कर दिया गया है। बाल विकास परियोजना अधिकारी बडोला ने कहा कि अब किशोरियां भी जागरूक हो रही हैं।

यह भी पढ़ें: नाबालिग बेटी ने पिता पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.