देहरादून, जेएनएन। दहेज हत्या के एक मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। सोमवती निवासी ऑफीसर कॉलोनी, सहारनपुर ने बीते शुक्रवार को पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उनकी बेटी कविता का विवाह 22 फरवरी 2015 को इंद्रा कॉलोनी, चुक्खूवाला निवासी संदीप से हुआ था।

उनका आरोप है कि दहेज के लिए कविता को पति संदीप, सास सरोज, देवर अंकुश उर्फ  बंटी और देवरानी ज्योति परेशान करते थे। ससुराल वाले उससे दहेज में एक लाख रुपये और सोने की चेन की मांग कर रहे थे। दहेज लाने से इनकार करने पर बीती नौ जनवरी को ससुराल वालों ने कविता के साथ मारपीट की। 

उसी दिन उसकी मौत हो गई। सोमवती ने कविता के पति, सास, देवर और देवरानी पर दहेज हत्या का आरोप लगाया था। इसके बाद संदीप व अन्य आरोपित फरार हो गए। चौकी प्रभारी धारा शिशुपाल राणा ने बताया कि आरोपित संदीप को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

दहेज उत्पीड़न में तीन के खिलाफ मुकदमा

दहेज उत्पीड़न मामले में थाना नेहरू कालोनी पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। किरन निवासी मोथरोवाला ने पुलिस को बताया कि मुकेश साहनी, जनेश्वरी देवी और रामदेव निवासी सिंगवारा, दरभंगा, बिहार उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करते हैं। कई बार उससे मारपीट भी की जा चुकी है।

खुखरी के साथ एक गिरफ्तार

देहरादून: नगर कोतवाली पुलिस ने खुडबुड़ा क्षेत्र में वारदात के इरादे से खुखरी लेकर घूम रहे उबेद निवासी गांधी रोड को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपित के खिलाफ पहले ही कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज है।

दो वारंटी गिरफ्तार

थाना प्रेमनगर पुलिस ने वारंटी महेंद्र सिंह निवासी नौगांव पोस्ट मांडूवाला थाना प्रेमनगर को गिरफ्तार किया है। आरोपित को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वहीं, कोतवाली पुलिस ने वांछित संदीप निवासी इंद्रा कॉलोनी चुक्खूवाला को गिरफ्तार किया है।

नहीं लौटाई उधार की रकम, मुकदमा

रुपये वापस न करने पर थाना नेहरू कालोनी पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आशा रानी निवासी डिफेंस कालोनी ने बताया कि दीक्षा नारायण और उसके पति अर्जुन नारायण निवासी डांडा कालोनी ने उनसे 53 हजार रुपये उधार लिए थे। जब उनसे रुपये वापस मांगे गए तो उन्होंने वापस करने से इन्कार कर दिया।

यह भी पढ़ें: हत्या करने वाले को दी जाए फांसी, स्वजनों को मिले सहायता Dehradun News

मारपीट करने पर एक नामजद

मारपीट करने के आरोप में थाना रायपुर पुलिस ने संदीप मनवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अशोक यादव निवासी किद्दूवाला ने बताया कि आरोपित संदीप मनवाल निवासी रायपुर ने उसके ऊपर रॉड से हमलाकर जख्मी कर दिया। जिससे उसकी टांग फ्रेक्चर हो गई।

यह भी पढ़ें: युवती के हत्यारोपित को फांसी की सजा देने की मांग Dehradun News

 

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस