देहरादून, [जेएनएन]: रायपुर स्थित भगत सिंह कॉलोनी में बीते मंगलवार रात हुई चोरी का खुलासा करते हुए शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से बीस हजार रुपये नकद और चोरी का अन्य सामान बरामद किया गया है। आरोपित को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

मंगलवार की रात भगत सिंह कॉलोनी निवासी नफीस अहमद पुत्र बुंदु के घर का ताला तोड़ अज्ञात चोरों ने 37 हजार रुपये की नकदी समेत अन्य कीमती सामानों पर हाथ साफ कर दिया था। चोरी के तरीके और घटनास्थल का मुआयना करने के बाद वारदात के पीछे पेशेवर चोर या गिरोह का हाथ होने का शक पुख्ता हो गया। सीओ डालनवाला जया बलूनी ने वारदात के खुलासे के लिए एसओ रायपुर हेमेंद्र नेगी व एसएसआइ संजय मिश्र के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम का गठन किया। 

टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और पुराने चोरों के सत्यापन के दौरान आजम पुत्र अहमद निवासी भगत सिंह कॉलोनी का नाम सामने आया। शनिवार को पुलिस ने आजम को रिंग रोड से गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो नफीस के घर चोरी करने की बात कबूल ली। उसकी निशानदेही पर बीस हजार रुपये नकद और सोने-चांदी के आभूषण तथा नफीस की पासबुक बरामद की गई है। 

लूट का भी आरोपित है आजम

सीओ जया बलूनी ने बताया कि आजम शातिर अपराधी है। वह पूर्व में लूट के मामले में जेल जा चुका है। आजम स्मैक के नशे का आदी है। इसलिए जरूरतों को पूरा करने के लिए वह अपराध करता है। उस पर लूट और चोरी समेत कुल चार अभियोग पंजीकृत हैं।

यह भी पढ़ें: घर का ताला तोड़ लाखों के जेवरात और हजारों की नगदी चोरी

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में चोरी के आरोप में दो नाबालिग गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगाने वाले दो लोग गिरफ्तार 

Posted By: Sunil Negi