Move to Jagran APP

देहरादून में कोरोना से लड़ाई में साथ आए पुलिस और व्यापारी

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शहर के व्यापारी और पुलिस एक साथ कदमताल कर रहे हैं। लेकिन व्यापारियों का साफ कहना है कि उनके हित प्रभावित नहीं होने चाहिएं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:27 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 09:27 AM (IST)
देहरादून में कोरोना से लड़ाई में साथ आए पुलिस और व्यापारी
देहरादून में कोरोना से लड़ाई में साथ आए पुलिस और व्यापारी

देहरादून, जेएनएन। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शहर के व्यापारी और पुलिस एक साथ कदमताल कर रहे हैं। लेकिन, व्यापारियों का साफ कहना है कि उनके हित प्रभावित नहीं होने चाहिएं। सोमवार को दून उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ एसपी सिटी श्वेता चौबे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शहर के मुख्य बाजारों में भ्रमण किया। इस दौरान व्यापारियों और खरीदारों को अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने को जागरूक किया गया।

loksabha election banner

दून उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने कहा कि व्यापारी सदैव शासन-प्रशासन के साथ खड़े हैं। कोरोनाकाल में व्यापारी हर प्रकार से सहयोग करते आए हैं। प्रशासन से भी यही उम्मीद है कि बाजारों के संबंध में कोई निर्णय लेने से पहले वह व्यापारियों को विश्वास में ले। 

मंडल के महासचिव सुनील मैसोन ने कहा कि प्रशासन जिस तरह दुकानों की नंबरिंग करके ऑड-ईवन की व्यवस्था लागू करना चाहता है, उससे तो व्यापार ही चौपट हो जाएगा। दीपक गुप्ता ने कहा कि इससे बेहतर तो पहले की व्यवस्था थी, जिसमें दिनवार आर्टकिल के हिसाब से दुकानें खोली जा रही थीं। इस दौरान दून उद्योग व्यापार मंडल के सदस्य कुलभूषण अग्रवाल, रोशन लाल, जसबीर सिंह, ब्रिजलाल बंसल, कमलेश अग्रवाल, मनीष बंसल, रविंदर आनंद, फतेह गर्ग, गीत अग्रवाल, अनिल माटा, आयुष जैन, राजकुमार गर्ग, मनीष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज बोले, बाहरी राज्यों के लोगों के लिए तीन दिन हो क्वारंटाइन अवधि

मोती बाजार में बैरिकेडिंग का व्यापारियों ने किया विरोध

मोती बाजार में भीड़ कम करने के लिए पुलिस-प्रशासन ने सोमवार को आर्य समाज चौक पर बैरिकेडिंग लगा दी। जिसके विरोध में मोती बाजार व्यापार संगठन ने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। हालांकि, कुछ देर बाद एसपी सिटी श्वेता चौबे के समझाने पर व्यापारी शांत हुए और बैरिकेडिंग हटाए जाने के बाद मामले का पटाक्षेप हो गया। जिसके बाद सभी दुकानें खुल गईं। संगठन के अध्यक्ष बाल स्वरूप गुप्ता और महामंत्री राजेश मित्तल ने कहा कि पुलिस ने केवल उनके बाजार में ही बैरिकेडिंग लगाई। जबकि पुलिस से दोपहिया वाहनों की आवाजाही के लिए रास्ता छोड़ने का आग्रह किया गया था।

यह भी पढ़ें: सीएम रावत ने दिए निर्देश, होम क्वारंटाइन किए गए लोगों पर रखी जाए कड़ी निगरानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.