Move to Jagran APP

पीएमओ ने सीएस से लिया केदारनाथ धाम पर फीडबैक

पीएमओ ने केदारनाथ के संबंध में मुख्य सचिव के फीडबैक लिया है। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दर्शन का आधिकारिक कार्यक्रम अब तक तय नहीं हुआ है।

By Edited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 04:20 PM (IST)
पीएमओ ने सीएस से लिया केदारनाथ धाम पर फीडबैक
पीएमओ ने सीएस से लिया केदारनाथ धाम पर फीडबैक

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात नवंबर को दीपावली त्योहार के दिन केदारनाथ धाम के दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर राज्य सरकार को अभी अधिकृत जानकारी मिलने का इंतजार बना हुआ है। अलबत्ता, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने शुक्रवार को नई दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में दस्तक दी।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि पीएमओ ने केदारनाथ के संबंध में मुख्य सचिव के फीडबैक लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दर्शन का आधिकारिक कार्यक्रम अब तक तय नहीं हुआ है। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक पीएमओ तमाम पहलुओं को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सात नवंबर को केदारनाथ दौरा तकरीबन तय माना जा रहा है। पीएमओ से मिले संकेत के बाद राज्य सरकार उक्त तिथि को ध्यान में रखकर तैयारी शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह पीएमओ के बुलावे पर अचानक दिल्ली पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पीएमओ में आला अधिकारियों से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद सात नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा तय माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक पीएमओ ने केदारनाथ के संबंध में तमाम पहलुओं पर मुख्य सचिव से चर्चा की। 

सूत्रों का यह भी कहना है कि प्रधानमंत्री बाबा केदारनाथ के दर्शनों के बाद केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यो का जायजा लेंगे। प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की आचार संहिता लागू है, इस वजह से किसी भी नए कार्य का शिलान्यास अथवा पुराने कार्य के पूर्ण होने पर लोकार्पण मुमकिन नहीं होगा। उधर, संपर्क करने पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के केदारनाथ आने की तारीख पर अंतिम निर्णय की सूचना अभी राज्य सरकार को नहीं मिली है। 

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में लोकार्पण कार्यक्रम पर आचार संहिता का पेच

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी छह नवंबर को आ सकते हैं केदारनाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.