Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी मसूरी में 20 घंटे तक करेंगे प्रवास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर कल मसूरी पहुंचेंगे। यहां वह करीब बीस घंटे तक प्रवास पर रहेंगे। उनका कार्यक्रम लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में है।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 10:42 AM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2017 09:13 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी मसूरी में 20 घंटे तक करेंगे प्रवास
पीएम नरेंद्र मोदी मसूरी में 20 घंटे तक करेंगे प्रवास

मसूरी, [जेएनएन]: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से दो दिवसीय मसूरी दौरे पर रहेंगे। पीएम मसूरी में करीब 20 घंटे तक प्रवास करेंगे। इस दौरान एलबीएसएनएए (लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी) में प्रशिक्षु अफसरों को संबोधित करने के साथ ही योगाभ्यास में भाग लेंगे। पीएम की सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है।

prime article banner

गुरुवार सुबह पीएम नरेंद्र मोदी एयरफोर्स के विशेष विमान से जौलीग्रांट आएंगे। यहां से सेना के हेलीकाप्टर से मसूरी पोलो ग्राउंड उतरेंगे। इसके बाद दोपहर को पीएम एलबीएसएनएए के विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे। रात्रि को विश्राम करने के बाद प्रशिक्षुओं के फाउंडेशन कोर्स को संबोधित करेंगे। 

अगले दिन पीएम दोपहर को दिल्ली रवाना होंगे। डीएम एसए मुरूगेशन ने कहा कि पीएम के आने से पहले सुरक्षा और अन्य तैयारियां पूरी कर ली हैं। सभी अफसरों को बुधवार से ही ड्यूटी पर लगा दिया है। ताकि कहीं कोई चूक न रह जाए। 

पटेल और शास्त्री को श्रद्धासुमन 

पोलोग्राउंड में आने के बाद पीएम मोदी स्व. प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री और सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसके अलावा अकादमी के डायरेक्टर लॉन में पौधा भी रोपेंगे। लॉन में ही 92वें फाउंडेशन कोर्स के प्रशिक्षु अधिकारियों और फैकल्टी मेंबर के साथ ग्रुप फोटो सेशन होगा। 

इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे पीएम 

पीएम नरेंद्र मोदी सांस्कृतिक कार्यक्रम इंद्रधनुष का भी आनंद लेंगे। 92वें फाउंडेशन कोर्स के प्रशिक्षु अधिकारियों और केंद्रीय विद्यालय पोलो ग्राउंड के छात्रों के साथ योगाभ्यास भी करेंगे। हैप्पीवैली स्पोट्र्स काम्प्लेक्स और घुड़सवारी मैदान भ्रमण का भी कार्यक्रम है। इसके अलावा ज्ञानशिला ऑफिसर्स  मेस, हैप्पीवैली गैलरी म्यूजियम का अवलोकन करेंगे। संपूर्णानंद सभागार परिसर में नए हॉस्टल भवन और 200 मीटर के बहुआयामी सिंथेटिक ऐथलेटिक्स ट्रैक की आधारशिला भी पीएम रखेंगे।

यह भी पढ़ें: योगी ने पिता संग बिताया वक्त, शाल ओढ़ाया तो आंखे हुई नम

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में फिर छलका पीएम का दर्द, यूपीए पर जमकर बरसे

यह भी पढ़ें: पीएम का सुझाव, केदारनाथ मंदिर के पीछे न हो कोई निर्माण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.