देहरादून, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को बाबा केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन के लिए आएंगे। उनके संभावित कार्यक्रम को देखते हुए मशीनरी अलर्ट हो गई है। इस कड़ी में मंगलवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी और एसपीजी के अधिकारियों ने केदारनाथ धाम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि प्रधानमंत्री का कोई आधिकारिक कार्यक्रम अभी नहीं मिला है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि 18 मई को पीएम का कार्यक्रम लगभग तय है। केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन के बाद वह केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी ले सकते हैं। 

केदारनाथ धाम के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगाध श्रद्धा है। पिछली बार वह केदारनाथ के कपाट खुलने और बंद होने के अवसर पर मौजूद रहे थे। आपदा में तबाह हुई केदारपुरी का पुनर्निर्माण उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार है। माना जा रहा था कि इस बार भी वह केदारनाथ के कपाट खुलने के अवसर पर आ सकते हैं, लेकिन चुनावी आपाधापी के चलते यह संभव नहीं हो पाया। 

अब जबकि लोस चुनाव अंतिम चरण की ओर बढ़ चुके हैं तो वह केदारनाथ में दर्शन के लिए आ सकते हैं। बताया जा रहा है कि पीएम भगवान बदरीनाथ के दर्शन को भी जा सकते हैं। 

मंगलवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी अचानक केदारनाथ पहुंचे। इसके अलावा एसपीजी के अधिकारियों के भी वहां पहुंचने की बात कही जा रही है। वहां सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर अधिकारियों ने चर्चा की। 

सूत्रों की मानें तो बुधवार को वहां एसपीजी के अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक संभावित है। इसके लिए एसपीजी के आइजी टी. नगनियाल, एआइजी जेपी शाही पहुंच सकते हैं। वहीं, रुद्रप्रयाग के एडीएम अरविंद पांडेय ने सुरक्षा और व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों को बुधवार को केदारनाथ पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: Chardham Yatra: शून्य तापमान में भी नंगे पांव केदारनाथ जा रहे हैं श्रद्धालु

Chardham Yatra: बर्फबारी के चलते केदारनाथ यात्रा बाधित, पैदल मार्ग पर बढ़ाएंगे एसडीआरएफ जवान

Chardham Yatra: बर्फ से ढकी केदारपुरी कर रही है देश-विदेश के यात्रियों को सम्मोहित

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस